दिलवाले फिल्म वॉलपेपर

दिलवाले सेलिब्रिटीज

Kriti Sanon , Varun Dhawan , Shahrukh Khan , Kajol


वन टाइम वाच है दिलवाले फिल्म


डायरेक्टर रोहित शेट्टी की बहुप्रतीक्षित फिल्म दिलवालें आज रिलीज हो गयी है। 2 घंटें 34 मिनट की इस फिल्म में बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा जोड़ी शाहरुख खान और काजोल ने अभिनय किया है और उनका साथ युवा उभरते सितारें वरुण धवन, कृति सैनन,वरुण शर्मा जैसे कलाकारों ने दिया है। दिलवाले मूवी में विनोद खन्ना, कबीर बेदी,संजय मिश्रा,जॉनी लीवर,मुकेश तिवारी,पंकज त्रिपाठी और बमन ईरानी ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।



शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी काफी अरसे के बाद पर्दे पर उतरी है और उनकी इस फिल्म में रोमांस एक्शन के साथ-साथ कॉमेडी का भी तड़का लगाया गया है। शाहरुख और काजोल की जोड़ी रोहित शेट्टी के मसाले के साथ कितना जादू बिखेर रही है आइयें इसकी समीक्षा करते है।


दिलवाले फिल्म की पूरी कहानी : दिलवाले फिल्म कहानी के रचियता के. सुभाष है। फिल्म की कहानी फ़्लैशबैक और वर्तमान दोनों में चलती है। काली (शाहरूख खान) गोवा में अपने छोटे भाई वीर (वरुण धवन) के साथ गाड़ियों को मॉडिफाई कर नया लुक देने का काम करते है। गोवा में काली बेहद शांत स्वभाव वाला शख्स है तो वही उसका छोटा भाई वीर बेहद नटखट मिजाज का युवा है और वह इशिता (कृति सैनन) से प्यार करता है। कहानी में ट्विस्ट तब आ जाता है जब इस बात का खुलासा होता है 15 साल पहले काली बुल्गेरिया में रहता था और वह मीरा (काजोल) नाम की लड़की से प्यार करता था। मीरा और काली रोमांटिक अंदाज में अपने प्यार भरे दिन काट रहे होते है तभी कहानी में एक और मोड़ आ जाता है जब काली अपनी सच्चाई बता देता है।



काली मीरा को बताता है की वह एक गैंगस्टर है और उसके पिता एक डॉन है लेकिन उसे यह पता नही होता है कि मीरा उसके दुश्मन डॉन की बेटी है लेकिन अब मीरा काली से नफरत करती है और उनका प्यार वही बुल्गेरिया में ही टूट जाता है।



अब 15 साल बाद वीर और इशिता की लव स्टोरी की वजह से दोनों एक बार फिर आमने सामने आ जाते है। काली अपने छोटे भाई वीर के लिए और मीरा अपनी बहन इशिता के लिए पुरानी बातें छोड़कर काली से फिर प्यार करने लगती है और वीर-इशिता के रिश्ते का क्या होता है फिल्म का अंतिम भाग इसी पर आधारित है और इसको जनाने के लिए आप सिनेमाघरों में जाना पड़ेगा।







डायरेक्शन : रोहित शेट्टी ने प्रोडूसर गौरी खान के अंतर्गत दिलवाले फिल्म को डायरेक्ट किया है। फिल्म की कहानी बेशक उतनी रोमांचक नही थी लेकिन रोहित के डायरेक्शन ने मूवी को रोमांचक बनाने की कोई कसर नही छोड़ी है।


रोहित ने दिलवाले फिल्म में साजिद-फरहाद और यूनुस सजवाल का ह्यूमर और अपने एक्शन का प्रयोग बुल्गेरिया की लोकेशन और डॉयलोग्स के साथ ऐसा किया है कि फिल्म देखने में रोमांचक हो गयी है। फिल्म की बारीकियों में लोकेशंस पर जितना ध्यान दिया गया है उतना अगर कॉमेडी दृश्यों पर दिया जाता तो फिल्म अधिक प्रभावशाली हो सकती थी।



दिलवाले फिल्म का एक्शन और रोमांस तो ठीक ठाक है। रोहित शाहरूख और काजोल को उस रूप में पेश करने में कामयाब नही हुए है जिस अंदाज के लिए उनकी जोड़ी जानी जाती है।


एक्टिंग: शाहरुख खान और काजोल दोनों ही बॉलीवुड के टॉप कलाकार है और इस फिल्म में भी दोनों कलाकारों ने अपने रोल को पूर्ण ईमानदारी के साथ बेहतरीन ढंग से निभाया है। फिल्म में इन दोनों के अतिरिक्त वरुण धवन और कृति की केमिस्ट्री काफी अच्छी रही है। कृति सेनन के लिए फिल्म करने के लिए कुछ खास नही था फिर भी वह अपने थोड़े से रोल में भी काफी सुंदर लगी है। मुख्य कलाकारों के अतिरिक्त वरूण शर्मा, बोमन ईरानी, संजय मिश्रा, मुकेश तिवारी, पंकज त्रिपाठी, जॉनी लिवर ने अपने रोल को अच्छे से निभाया है लेकिन इन कलाकारों की कॉमेडी में वो धार नही थी जिससे वह प्रभावित कर सकें।







गीत संगीत: फिल्म के गीत संगीत उम्दा तो नही लेकिन ठीक ठाक कहा जा सकता है। फिल्म को संगीत प्रीतम ने दिया है। दिलवाले फिल्म का हिट हो चूका गीता गेरूआ सुनने से ज्यादा देखने में आनंद देता है। मन मा इमोशन जागे एक अच्छा डांस गीत है इसके अलावा दायरे' और 'जनम-जनम' गीत इतने सुदंर बन पड़े है की आप उनको सुनने के बाद जरुर दुबारा सुनने की मांग करेंगे।


क्यों देखें : अगर आप शाहरुख खान और काजोल के बड़े फैन होने के साथ-साथ तनाव भरी जिन्दगी में आराम देने वाली एक मसाला फिल्म है जिसमे रोमांस कॉमेडी और एक्शन इमोशन ड्रामा सब कुछ है।


क्यों न देखें : अगर आप फिल्म को दिमाग लगाकर देखना पसंद करते है तो रोहित शेट्टी की दिलवाले फिल्म आपको परेशान कर सकती है इसलिए इस फिल्म को ना देखें।

दिलवाले फिल्म वीडियो

        

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers