हीरो फिल्म वॉलपेपर

हीरो सेलिब्रिटीज

Sooraj Pancholi , Athiya Shetty , Salman Khan , Tigmanshu Dhulia, Aditya Pancholi, Imran Hasnee, Sharad Kelkar


सूरज की बॉडी , अथिया की एक्टिंग और डायरेक्शनलेस को दिखाती रोमांटिक फिल्म है हीरो



1983 में बॉलीवुड के शो मैन कहे जाने वाले सुभाष घई की फिल्म हीरो ने दो नए कलाकारों जैकी श्रॉफ और मीनाक्षी शेषाद्रि के करियर को ऊँचाइयों पर पंहुचा दिया था। हीरो जैकी श्रॉफ की जहाँ डेब्यू फिल्म थी वही मीनाक्षी के यह पहली बड़ी ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म साबित हुई थी। आज लगभग 32 साल बाद एक बार फिर से उसी फिल्म और कहानी से आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली और सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी डेब्यू कर रही है पर इस बार हीरो फिल्म को डायरेक्शन दे रहे है निखिल आडवाणी।





इस हीरो रीमेक फिल्म में स्टार के साथ-साथ सलमान खान भी प्रोडक्शन में डेब्यू कर रहे है और जब आप इस नई हीरो फिल्म को देखेगे तो आपको सलमान के पैसों की मेहनत साफ़ नजर आयेंगी। सलमान ने अपनी इस फिल्म के लिए अपने स्वभाव के अनुसार दिल खोल कर पैसे खर्च किये है।





हीरो फिल्म की पूरी कहानी : हीरो फिल्म की कहानी सुभाष घई की हीरो से ही उठाई है जिसमे फिल्म का नायक सूरज (सूरज पंचोली) एक ऐसा गैंगस्टर है जो दिल का बुरा नही है और वह जरूरत पड़ने पर गरीब लोगो की मदद करता है और वही दूसरी तरफ फिल्म की नायिका राधा (अथिया शेट्टी) है जो एक पुलिस चीफ की बेटी है।





हीरो फिल्म की कहानी के पहले कुछ देर तक सूरज अपनी मसल्स बॉडी का प्रदर्शन और शानदार डिस्को के मूव दिखाता नजर आता है तो वही अथिया शेट्टी खलनायको के दल के साथ 15 सेकंड में तीन सेल्फी लेती नजर आती है।





131 मिनट की इस हीरो कहानी का पहला भाग तेजी से घटता है जिसमे पाशा (आदित्य पंचोली) जेल में बंद है और उसके साथी उसे जेल से निकालने के लिए सूरज को हायर करते है। सूरज बड़ी ही चालाकी से राधा को किडनैप कर घर से ले जाता है। फिल्म के कुछ भाग तक राधा को अपने किडनैप होने का पता नही चलता है क्योकि उसे लगता है कि यह सब उसकी सुरक्षा के लिए हो रहा है लेकिन थोड़ी कहानी बीतने के बाद उसका यह भ्रम टूट जाता है लेकिन तब तक वह सूरज के प्यार में कैद हो चुकी होती है।





राधा के प्यार के आगे दिल के अच्छे सूरज के मन में भी प्यार के जज्बात उमड़ने लगते है और वह अपने प्यार को पाने के लिए सही रास्ते पर चलने का फैसला करता है जिसकी शुरुआत राधा को वापिस घर पहुचकर करता है।





जैसे-जैसे फिल्म की कहानी बढती रहती है वैसे-वैसे अन्य कलाकरों की एंट्री भी होती है और प्यार और परिवार इज्जत और मान मर्यादा के बीच जंग भी छिडती है। फिल्म के अंत में पाशा पुलिस महानिरीक्षक माथुर (तिग्मांशु धूलिया) सूरज और राधा और पाशा के बीच नाटकीय उठा पटक के बाद प्यार की जीत होती है और कठिनाइयों का सामना करने वाले इन प्रेमियों का मिलन हो जाता है।



हीरो फिल्म का डायरेक्शन : हीरो फिल्म की पटकथा लेखन दोनों ही काफी कमजोर था जिसका असर डायरेक्शन पर भी साफ-साफ नजर आया है। डायरेक्टर निखिल आडवाणी फिल्म में एक भी ऐसा बदलाव नही कर पाए जिसकी वजह से उनकी तारीफ़ हो सके। कहने तो हीरो फिल्म रोमांटिक है पर डायरेक्टर साहब सूरज और अथिया के बीच रोमांस और केमेस्ट्री फिल्माने में कामयाब नही हुए है। फिल्म में छायांकन गीत संगीत सब सुस्त है। सूरज और राधा के बॉडी पर चोट के निशानों को मिलाने के लिए लिपस्टिक का प्रयोग किया गया है जो मेकअप टीम की कमी को साफ़ दिखाती है।





स्टार बच्चे सूरज-अथिया के कैरियर की शुरुआत फिल्म और सलमान के उम्मीदों पर अगर कोई चीज पानी फेरती है तो वह है फिल्म का डायरेक्शन।



एक्टिंग : हीरो फिल्म में सूरज की एंट्री ही सुपरस्टार की तरह होती है और उन्होंने फिल्म में अच्छी बॉडी के साथ एक्टिंग भी अच्छी की है पर कई जगह पर एक्सप्रेशन देने में उनसे चूक हुई है। वही फिल्म की अभिनेत्री अथिया शेट्टी की बात करे तो उन्होंने डेब्यू फिल्म में काबिलेतारीफ़ एक्टिंग की है। अथिया के एक्सप्रेशन और इमोशनल सीन काफी अच्छे से दिए है जो उनके भविष्य को सुरक्षित करते है। फिल्म में इन दोनों के अलावा तिग्मांशू धूलिया ने काफी साधारण एक्टिंग की है तो आदित्य पंचोली भी पाशा के रोल में सामान्य रहे है।





गीत संगीत : इस कॉपी हीरो का गीत संगीत असली हीरो के सामने बिलकुल फीका रहा है। 80 के दशक में आई हीरो में जैकी दादा के बासूरी की धुन लोगो के दिल में उतर गयी थी तो वही उसके गीत प्यार करने वाले काफी डरते नही और लंबी जुदाई आज भी लोगो के दिलों दिमाग में ताजा है जबकि इस 2015 में आई इस हीरो में कोई गीत संगीत खास नही है शायद इसलिए सलमान खान को गायन क्षेत्र में उतरना पड़ा है। उनका द्वारा गाया गीत 'मै हूं हीरो' ही फिल्म का सबसे अच्छा गीत है।



क्यों देखें : अथिया की मासूमियत और सूरज की बॉडी और एक्शन पैक से सजी लव स्टोरी को एक बार बड़ी आसानी से देखा जा सकता है।



क्यों ना देखें : अगर आप पुरानी हीरो की तरह इस फिल्म के मसालेदार और एंटरटेनिंग होने की उम्मीद कर रहे है।



















हीरो फिल्म वीडियो

        

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers