सिंह इस ब्लिंग फिल्म वॉलपेपर

सिंह इस ब्लिंग सेलिब्रिटीज

Akshay Kumar , Vivek Oberoi , Amy Jackson , Sunny Leone , Lara Dutta , Rati Agnihotri


सिंह इज ब्लिंग ऐसी मनोरजक कॉमेडी एक्शन फिल्म है जिसमे अक्षय पर एमी जैक्सन भारी पड़ी



बॉलीवुड में राउडी राठौड़ हिट फिल्म देने के बाद प्रभुदेवा और अक्षय कुमार की जोड़ी वापिस बॉक्स ऑफिस का इतिहास दोहराने के लिए अपनी मसाला फिल्म सिंह इज ब्लिंग लेकर सिनेमाघरों में हाजिर है। सिंह इज ब्लिंग में खिलाड़ी कुमार एक बार फिर से सरदार की भूमिका में है इससे पहले वह सिंह इज किंग में सरदार की भूमिका सफलतापुर्वक निभा चुके है।





सिंह इज किंग में अक्षय कुमार की प्रेमिका की भूमिका में कटरीना कैफ थी जबकि इस बार एमी जैक्सन ने अक्षय कुमार के साथ रोमांस करने की तरफ कदम बढाया है। इसके अलावा सिंह इज ब्लिंग में लारा दत्ता कैमियो की भूमिका में है तो वही के के मेनन खलनायक की भूमिका में है। आइये सिंह इज ब्लिंग का रिव्यू जान कर अंदाजा लगाने की कोशिश करते है फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कितना धमाल मचा पाएगी।



सिंह इज ब्लिंग की पूरी कहानी : सिंह इज ब्लिंग की कहानी पंजाब के एक घर से शुरू होती है जहाँ पर एक पिता योगराज सिंह अपनी पत्नी (रति अग्निहोत्री) को इसलिए गुस्सा कर रहा होता है क्योकि उनका बेटा रफ्तार सिंह (अक्षय कुमार) कुछ पैसे लेकर घर से भाग गया होता है।





रफ्तार सिंह मस्त रहने वाला एक पंजाबी युवा है लेकिन वह कभी भी कोई जिम्मेदारी नही लेना चाहता है लेकिन उसके पिता उससे तंग आकर उसके सामने दो रास्ते रख देते है जिनमे से किसी एक का चुनाव ना करने पर उसे घर से बेदखल करने की धमकी देते है।





रफ्तार सिंह की पहली शर्त यह होती है कि वह गाँव की एक मोटी लड़की से शादी कर ले या फिर गोवा जाकर नौकरी करना चुन ले। रफ्तार सिंह अपनी आजादी चुनते हुए गोवा जाने का फैसला करता है और गोवा से फिल्म की कहानी बड़ी तेजी से आगे बढती है।





गोवा में रफ्तार की मुलाक़ात सारा (एमी जैक्सन) से होती है। सारा गोवा में अपनी जान बचाने के लिए आई है और रफ्तार सिंह उसकी सुन्दरता का कायल हो जाता है लेकिन वह अपने दिल की बात सारा को नही बता पाता है क्योकि सारा को ना हिंदी बोलनी आती है और ना ही समझ आती है।





रफ्तार सिंह अपने दिल की बात समझाने के लिए और सारा से नजदीकी बढाने के लिए अनुवादक एमिली (लारा दत्ता) को चुनता है लेकिन वह अक्सर गलत ट्रांसलेट करके दोनों के बीच दूरियाँ और अधिक बढ़ा देती है।





जैसे-जैसे कहानी आगे बढती है रफ्तार सिंह को पता चलता है कि सारा के रोमानिया से गोवा के पीछे असली मकसद अपनी माँ की तलाश करना है जिसकी तलाश सारा कर लेती है लेकिन वह अपनी माँ को मिले बगैर वापिस रोमानिया चली जाती है।





फिल्म की कहानी यहाँ से रफ्तार सिंह के कंधे पर आ जाती है रफ्तार सिंह सारा की माँ को लेकर रोमानिया जाता है जहाँ जाकर उसे पता चलता है उसकी शादी फिल्म के मुख्य खलनायक के के मेनन के साथ हो रही है और अब अंत के क्या होता है और सारा की शादी किसके साथ होती है यह मालूम करने के लिए आपको पूरी मूवी देखनी चाहिए।



डायरेक्शन : 141 मिनट की फिल्म सिंह इज ब्लिंग का डायरेक्शन प्रभु देवा ने किया है और उन्होंने अपनी इस फिल्म में हर वो चीज डालने के कोशिश की है जो एक मसाला फिल्म में होना चाहिए। प्रभु देवा ने अपनी इस फिल्म में कॉमेडी,रोमांस,एक्शन के साथ-साथ इमोशन का तड़का भी दिया है।



डायरेक्टर फिल्म में सबसे अधिक न्याय स्टारकास्ट एमी जैक्सन के रोल के साथ किया है। डायरेक्टर प्रभु देवा ने रोमानिया से एमी जैक्सन को एक भी डायलॉग हिंदी में नही दिया है वह पूरी फिल्म में सिर्फ और सिर्फ अंग्रेजी ही बोलती है जिसकी वजह से वह अधिक प्रभावित करती है।





प्रभु देवा ने फिल्म में कॉमेडी रखने के चक्कर में खिलाडी अक्षय कुमार की पिटाई पहले भाग में कुछ ज्यादा ही करा दी है जो एक समय बाद दर्शकों को खिसी पिटी कॉमेडी लगने लग जाती है। प्रभु देवा ने अपनी इस फिल्म की शूटिंग के लिए पंजाब और रोमानिया की लोकेशन के साथ कपडे का चुनाव भी काफी बेहतर किया है लेकिन स्क्रिप्ट लय में रखने में कामयाब नही हुए है। सिंह इस ब्लिंग का पहला भाग कॉमेडी से भरा है तो दूसरे भाग इमोशन और एक्शन है।



प्रभु देवा ने इमोशन दिखाने के लिए कुछ सीन बाद माँ के इमोशन को डाला है जो कुछ हद तक फिल्म बचाने का काम करती है इसके अतिरिक्त फिल्म में गीत संगीत भी काफी अच्छा है।



एक्टिंग : सिंह इज ब्लिंग वैसे तो अक्षय कुमार की फिल्म है लेकिन यह पहली बार हुआ है कि अक्षय कुमार से फिल्म का श्रेय कोई अभिनेत्री छीन कर ले गयी है। फिल्म की लीड अभिनेत्री एमी जैक्सन इस फिल्म में अति खूबसूरत लगने के साथ-साथ काफी अच्छे एक्शन दृश्य दिए है। फिल्म में वह एंट्री के साथ धमाके करने शुरू कर देती है और कई बार लड़ते हुए वह बहुत ही आक्रामक तेवर अख्तियार कर लेती है जिसकी वजह से दर्शको के दिल पर छा जाती है।





एमी जैक्सन का एक्शन के साथ-साथ इमोशन सीन में काफी दमदार नजर आई है। इमोशन सीन के वक़्त मासूमियत वाला चेहरा देखकर थियटर में हर कोई उनका दीवाना हो जायेगा।



फिल्म में अन्य मुख्य कलाकार अक्षय कुमार की बात करें तो उन्होंने इस फिल्म में समान्य एक्टिंग की है क्योकि इस फिल्म से बेहतर एक्टिंग वह कई अन्य फिल्मों में पहले ही कर चुके है। अक्षय एमी के अलावा लारा ने अच्छी कॉमिक टाइमिंग का प्रदर्शन किया है। लारा दत्ता भूपति की सह कलाकार के रूप में एक्टिंग सरहनीय रही है लेकिन फिल्म में मुख्य खलनायक के के मेनन का रोल खराब लिखा गया है दुविधा में पड़े हुए खलनायक की भूमिका में के के मेनन साधारण ही लगे है। फिल्म में रति अग्निहोत्री और योगराज सिंह ने भी अपनी अपनी भूमिका ठीक से निभाई है।





गीत संगीत : सिंह इज ब्लिंग के गीत संगीत ही इस फिल्म की आधी जान है। फिल्म के सारे गाने ठीक है पर कुछ बहुत अधिक अच्छे बनाए गये है और युवाओं ने उनको अपने मोबाइल में भी स्टोर कर रखे है और लम्बे समय तक इस फिल्म के गीतों को सुना जायेगा। फिल्म में टुंग टुंग, 'मैं हूं सिंह, तू है कौर' , माही आजा,दिल करे चू चे उन्ही खास गीतों में है।



क्यों देखे : एक ऐसी एंटरटेनिंग फिल्म है जिसमे कॉमेडी इमोशनल एक्शन के साथ-साथ अक्षय कुमार ,एमी जैक्सन,लारा दत्ता जैसी बड़ी स्टार कास्ट भी है।



क्यों ना देखें : अगर आप को बिना लॉजिक वाली फिल्मे पसंद नही करते तो यह फिल्म ना देखें।

सिंह इस ब्लिंग फिल्म वीडियो

        

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers