ऐश्वर्या राय बच्चन के 10 फ़िल्मी रोल जो उनको सुपरस्टार बनाते है

Aishwarya Rai

Views:652

ग्लैमर गॉर्जियस ऐश्वर्या राय बच्चन लगभग दो दशकों से बॉलीवुड सिने प्रेमियों के दिलों पर राज कर रही है। ऐशवर्या ने बी-टाउन में लगभग 20 साल पूरे कर लिए हैं।


ऐश ने इंडस्ट्री में बॉबी देओल के साथ और प्यार हो गया से कदम रखा था। उनकी डेब्यू फिल्म फ्लॉप हो गयी थी और आलोचकों ने भी उनकी एक्टिंग स्किल पर सवाल खड़े कर दिए थे लकिन ऐश ने सबको दरकिनार करते हुए इंडस्ट्री का ऊँचा मुकाम हासिल कर लिया।


सुंदर आँखों वाली इस विश्व सुंदरी ने अपनी मासूमियत और एक्टिंग से बाद में सबका दिल जीत लिया। आज हम अपने पाठकों के लिए उनके करियर में निभाएं गए 10 ऐसे रोल लेकर आएं है जिन्होंने इस विश्व सुंदरी को बॉलीवुड में सुपरस्टार बना दिया है।



ए दिल है मुश्किल : करण जौहर के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म के अंदर ऐश्वर्या ने साबा का रोल निभाया था। यह फिल्म 28 अक्टूबर 2016 में रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर इसकी कलेक्शन काफी अच्छी रही थी इसके अतरिक्त युवाओं और अवार्ड शो ने इस फिल्म पर काफी प्यार दिखाया था।


इस फिल्म में ऐश रणबीर कपूर की दूसरी गर्लफ्रेंड बनती है। बॉलीवुड में कमबैक करने के बाद ऐश्वर्या का बोल्ड स्टनिंग और सिड्यूस करने वाला अवतार देख कर सभी हैरान हो गए थे। माँ बनने के बाद इस फिल्म में उनकी फिटनेस भी काफी सेक्सी लुक दे रही थी तथा उनके इंटिमेट सीन ने बॉलीवुड में भूचाल ला दिया था।



सरबजीत
: मई 2016 में रिलीज इस बयोपिक फिल्म में ऐश्वर्या सरबजीत की बहन दलबीर कौर की भूमिका में थी जिन्होंने अपने भाई को पाकिस्तान की जेल से रिहा कराने के लिए सबकुछ किया था। यह फिल्म में ऐश की एक्टिंग की तारीफ़ हुई और इसे कान फिल्म समारोह में भी दिखाया गया था। इस भूमिका के लिए उन्होंने 2016 में अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार प्राप्त किया।



देवदास : सुपरस्टारों से सजी यह फिल्म 12 जुलाई 2002 को भारत में रिलीज किया गया था। इस फिल्म में उनके अतरिक्त शाहरुख खान माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ भी थे। ऐश्वर्या ने इस फिल्म में सबसे महत्पूर्ण पारो का रोल प्ले किया था। माधुरी दीक्षित चंद्रमुखी की भूमिका में थो तो किंग खान देवदास के रोल में थे। पारो की अपूर्ण प्रेम कहानी की जमकर तारीफ़ हुई थी। इस फिल्म में एक्टिंग के अतरिक्त ऐश्वर्या और माधुरी के डांस की जमकर तारीफ़ हुई थी और वह गीत आज भी लोगो का मनोरंजन करने में उतना ही सक्षम है जितना कल था।<



ताल : 13 अगस्त 1999 को रिलीज यह म्यूजिकल रोमांटिक फिल्म को युवाओं ने काफी सराहा था। इस फिल्म में ऐश छोटी शहर लड़की मानसी के रोल को निभाया था। इस फिल्म में ऐश की लुक एक्टिंग और डांस की जमकर तारीफ़ हुई थी। इस फिल्म में ऐश के साथ अक्षय खन्ना और अनिल कपूर भी थे।



धूम 2 : 24 नवंबर 2006 को रिलीज हुई इस मल्टीस्टारर फिल्म में उनके पति अभिषेक बच्चन, रितिक रोशन भी थे लेकिन इस फिल्म में वह ऋतिक के साथ एक चोर सुनहरी बनी थी। अभिषेक एक पुलिस अधिकारी थे जो ऐश की मदद से, रितिक को पकड़ना चाहते थे लकिन ऐश आखिर में ऋतिक का साथ देती है। इस फिल्म में ऐश ने अपना जीरो फिगर दिखाया था और क्रेजी किया रे उनके गीत ने बॉलीवुड फैंस को सचमुच क्रेजी बना दिया था। इस फिल्म में ऐश और रितिक के बीच हुए लिपलोंक ने भी काफी सुर्खियाँ बटोरी थी।



हम दिल दे चुके सनम : 18 जून 1999 को रिलीज हम दिल दे चुके सनम उनके करियर की ऐसी फिल्म है जिसे काफी भी भुलाया नही जा सकता है इस फिल्म की वजह से ऐश और सलमान के बीच जो कुछ भी हुआ उसकी लेटेस्ट न्यूज़ आज तक मीडिया में जारी होती रहती है। संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में ऐश्वर्या ने एक गुजराती लड़की नंदिनी की भूमिका निभाई थी। निम्बुड़ा लाई दो और आँखों की गुस्ताखियाँ में ऐश की अदाएं लोगो के मूड को रोमांटिक बनाने के लिए आज भी काफी है। इस फिल्म में ऐश का क्यूट लुक आज तक दर्शक भूल नही पाएं है।



गुरु : 2007 को रिलीज हुई गुरु में ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन की पत्नी सुजाता की भूमिका में थी। मणिरत्नम की इस फिल्म में अभिषेक ने बचपन से लेकर बुजुर्ग होने तक की भूमिका निभाई थी और शायद यह फिल्म अभिषेक के करियर की सर्वश्रेस्ठ मूवी है। इस फिल्म के बारें में यह कहा जाता है कि जब अभिषेक ने ऐश को बूढ़ी औरत के रूप में देख लिया तो बिना समय बर्बाद किए फैसला किया कि यह लड़की ही उनकी पत्नी बनेंगी। उन्होंने ऐश्वर्या को प्रपोज किया और दोनों पति पत्नी बन गए और अब उनकी सुंदर बेटी आराध्या' है।



जोधा अकबर : 18 जून 2013 में रिलीज हुई इस हिस्टोरिकल फिल्म में ऐश्वर्या शाही अंदाज में दिखाई दी थी। इस फिल्म में उनका प्रदर्शन काफी सरहनीय था। इस फिल्म में वह रितिक रोशन अकबर के रोल में में थे जबकि&nbsp; अभिनेत्री ऐश जोधा की भूमिका में थी। दोनों कलाकार शाही लुक में काफी प्रभावित कर रहे थे और दोनों की एक्टिंग को दर्शक ने काफी पसंद किया था।



गुजारिश : 19 नवंबर 2010 को रिलीज इस फिल्म में ऐश की जोड़ी ऋतिक रोशन के साथ ही बनी थी। संजय लीला भंसाली की यह फिल्म बेशक बॉक्स ऑफिस पर धडाम करके गिर गयी थी लेकिन इस फिल्म की आलोचकों ने काफी सराहना की थी। इस फिल्म को कई अवार्ड शो में अलग अलग श्रेणियों में नॉमिनेशन भी मिला था और कई श्रेणियों में अवार्ड प्राप्त भी हुए। इस फिल्म में नायक अदालत से दया हत्या की अनुमति देने की मांग करता है क्योकि वह बेकार जीवन जी रहा होता है।



खाकी : 2004 में रिलीज हुई यह एक्शन थ्रिलर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई थी। इस फिल्म में अजय देवजान, अक्षय कुमार और अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गज कलाकार के बीच ऐश्वर्या राय एक बड़ी अभिनेत्री थी। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय के उपर फिल्माया रोमांटिक गीत वादा रहा और आशिक हु आवारा हु तेरे लिए कुछ भी कर जाऊँगा को काफी वर्षों तक लोगो द्वारा काफी प्यार मिला था। इस फिल्म में ऐश्वर्या महालक्ष्मी की भूमिका में थी जो अक्षय के साथ प्यार का नाटक करती है और अंत में अजय देवगन अपनी जान बचाने के लिए ऐश की कुर्बानी देता है।

और गॉसिप पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers