राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एक्सोटिक बेब प्रियंका चोपड़ा ने जब भारत को गौरवान्वित किया

Priyanka Chopra

Views:1412

प्रियंका चोपड़ा, ऑस्कर 2016 के प्रस्तुतकर्ताओं से एक है और इस बात पर भारतीय होने के नाते हम सब भारतीय को गर्व है। प्रियंका चोपड़ा की लाइफ में ऐसी उपलब्धियां है जिन पर खड़े हो कर सलाम करने को दिल करता है पूर्व मिस वर्ल्ड प्रियंका आज सफल बॉलीवुड अभिनेत्री गायक बन कर भारत को गौरवान्वित कर रही है।



प्रियंका पहली भारतीय अभिनेत्री बन गयी है जिनका नाम विदेश की अकादमी पुरस्कार की टीम ने इस साल उनके नाम की घोषणा समारोह में प्रस्तुतकर्ताओं के रूप में की है। किसी भारतीय अभिनेता को यह सम्मान पहली बार मिला है।


प्रियंका चोपड़ा ने क्वांटिको के जरिए विदेशी दर्शकों पर गहरा प्रभाव डाला है। इस सप्ताह की सबसे बड़ी खबर यह है कि बाजीराव मस्तानी की काशीबाई प्रियंका ऑस्कर पंचायती राज में जार्ड लेटो, रयान गॉस्लिंग, रीसे विदरस्पून, जुलिानने मूर के साथ मंच साझा करेंगी। बॉलीवुड के दिग्गज खान अभिनेता आमिर खान को ऑस्कर में नामित होने के बावजूद मंच पर स्थान नही मिला था लेकिन क्वांटिको और इसकी मुख्य अभिनेत्री ने अपने हुस्न और अदाकारी से स्टेज पर उपस्थित रहने का मुकाम हासिल कर लिया है। आइयें जानतें उन पलों के बारें में जब प्रियंका चोपड़ा ने भारतियों को प्राउड कराया है।



साल 2000 में मिस वर्ल्ड चुने जाना : पहली बार प्रियंका चोपड़ा ने भारतीयों को तब गौरवान्वित किया जब 2000 में उन्होंने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था। भारत के लिए यह वर्ष तिगुनी ख़ुशी का था क्योकि इस साल भारत के लिए लारा दत्ता मिस यूनिवर्स का खिताब जीता जबकि दीया मिर्जा मिस एशिया का ख़िताब अपने नाम कर लिया था। मिस वर्ल्ड के ख़िताब के बाद प्रियंका चोपड़ा ने ऐश्वर्या बच्चन की राह पर चलते हुए बॉलीवुड में एंट्री की है। बॉलीवुड में सफलतापुर्वक बसने के बाद प्रियंका वर्तमान में हॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना कैरियर निर्धारित कर रही है।



गायक के रूप में इंटरनेशनल स्तर तक पहचान कायम करना : हम बॉलीवुड में बहुत से एक्टर है जिन्होंने अपने आपको अदाकारी के साथ-साथ गायक के रूप में भी हिट किया है। श्रद्धा कपूर,आयुष्मान खुराना, जूही चावला,फरहान अख्तर ऐसे बहुत से नाम है जो हिंदुस्तान में काफी हिट हुए है लेकिन वह अपनी ख्याति इंटरनेशनल स्तर तक नही पहुंचा सके जबकि प्रियंका पिटबुल के साथ जोड़ी बनाकर एक्सोटिक गीत गाया जिसने बिल्ल्बोर्ड डांस चार्ट में 16वां स्थान प्राप्त किया और इलेक्ट्रॉनिक डिजिटल गाने चार्ट में 11वें नंबर में था। प्रियंका चोपड़ा ने एकल गीत गायकी की शुरुआत इन माय सिटी से की थी और उन्होंने एक्सोटिक के बाद आई कांट मेक यू लव मी गीत भी गाया है।



अमेरिकी टीवी शो का चेहरा बनना : इरफान खान, अनुपम खेर, मल्लिका शेरावत वर्तमान के ऐसे अभिनेता है जो हॉलीवुड इंडस्ट्री का हिस्सा रह चुके है लेकिन इनके रोल कभी प्रमुख रोल नही रहे है। प्रियंका ने एबीसी के क्वांटिको का चे अग्रणी अभिनेत्री बन कर हॉलीवुड में कामयाबी का बड़ा ख़िताब हासिल कर लिया है। मिस चोपड़ा का यह टीवी शो फिल्मों की तुलना में अधिक सुर्खियों में है। क्वांटिको टीवी शो टीआरपी बनाने में काफी कामयाब रही है और उनके रोल की भी काफी सराहना हुई है। क्वांटिको-एबीसी कनेक्शन के बाद प्रियंका चोपड़ा के प्रशंसकों की गिनती में भी काफी वृद्धि हुई है।



प्रियंका चोपड़ा की झोली में पीपुल्स च्वाइस अवार्ड : प्रियंका का टीवी शो क्वांटिको और उनका अभिनय इतना लोकप्रिय होगा इस बात की कल्पना खुद पिग्गी चोप्स ने भी नही की थी। प्रियंका को क्वांटिको में  बेहतरीन अभिनय के लिए बेस्ट डेब्यू अमरीकी अवार्ड पीपुल्स च्वाइस से नवाजा गया है। जेमी ली कर्टिस और एम्मा रॉबर्ट्स जैसे हॉलीवुड के दिग्गजों को हरा कर प्रियंका ने यह अवार्ड जीता है। अवार्ड जितने वाली प्रियंका बहुत जल्द बेवॉच रिबूट फिल्म में स्टार नायक ड्वेन 'रॉक' जॉनसन और जैक एफ्रोन के साथ स्क्रीन साँझा करेंगी।



ऑस्कर अवार्ड में धमक : खबर है कि प्रियंका चोपड़ा 88वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में प्रेजेंटर के रूप में स्टेज की संभाल करेंगी। ऑस्कर अवार्ड की टीम ने 28 फरवरी को ऑस्कर सेरेमनी के लिए 13 लोगो के नाम का एलान किया गया है। ऑस्कर अवार्ड की नाइट हॉलीवुड से स्टीव केरल, क्वींसी जोंस, ओलिविया मून, जेसन सेगल, रीस विदरस्पून चार्लीज थेरॉन और क्रिस रॉक के साथ प्रियंका भी स्टेज सम्भालेंगी। सैग अवार्ड में प्रेजेंटर्स की भूमिका निभा चुकी प्रियंका और इंडियनस के लिए निश्चित रूप से ऑस्कर अवार्ड स्टेज संभालना काफी गर्वशाली क्षण होगा।

और गॉसिप पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers