ऐश्वर्या राय बच्चन के जीवन से जुड़े हैरान करने वाले विवाद

Aishwarya Rai

Views:3502

बॉलीवुड इंडस्ट्री में दाखिल ऐश्वर्या राय बच्चन निश्चित ही महान व्यक्तियों में से है। उनकी सुंदरता सादगी और सफल फिल्मों ने हमेशा यह साबित किया है। अपनी सफलता के साथ-साथ ऐश्वर्या राय भी हर दूसरे सेलिब्रिटी की तरह विवादों से घिरी रही है। आइयें आज ऐश्वर्या राय बच्चन के जीवन से जुड़े ऐसे विवादों पर एक नजर डालते है जो लोगो की जीभ पर हमेशा चढ़े रहते है।





सलमान खान से रिश्ते : ऐश्वर्या राय बच्चन के सलमान खान के साथ संबंध बेशक अतीत की बात है लेकिन फिल्म हम दिल दे चुके सनम के दौरान जब से दोनों ने डेटिंग शुरू की थी तब से लेकर आज भी कई बार उनके रिश्ते को लेकर कॉन्ट्रोवर्सी उठ जाती है और उनके पुराने विवाद हरे हो जाते है। आज यह बात किसी से छुपी नही है कि ऐश्वर्या राय ने सलमान के उपर शारीरिक और मानसिक रूप से कयी बार गाली देने और प्रताड़ित का आरोप लगाते हुए ब्रेकअप कर लिया था।





विवेक ओबेराय के साथ रिलेशनशिप : सलमान खान के साथ रिश्तों में खटास आने के बाद ऐश्वर्या राय बच्चन एक बार फिर कॉन्ट्रोवर्सी में तब पड़ गयी जब उन्होंने विवेक ओबेराय के साथ डेटिंग शुरू कर दी थी। ऐश्वर्या राय के विवेक ओबेराय के करीब जाते ही सलमान खान ने उनको धमकाना शुरू कर दिया जिसके बाद विवेक ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए सलमान पर आरोप लगाया कि सलमान खान 41 बार फोन उन्हें मारने के लिए धमकाया है।


विवेक के प्रेस कांफ्रेंस करने के बाद ऐश को भी अपनी गलती का अहसास हो गया और उनको पता चल गया कि विवेक अभी 'अपरिपक्व' है और जल्द ही ऐश ने अपरिपक्व' विवेक से भी किनार कर लिया।





शाहरुख खान के साथ फाइट : बहुत कम लोग जानते है 2003 में रिलीज चलते चलते फिल्म की पहली अभिनेत्री ऐश्वर्या राय थी और उन्होंने फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी थी लेकिन यह वह दौर था जब वह सलमान के साथ उनका लव रिलेशनशिप टूट गया था और वह खुद को पूर्ण रूप से सलमान से अलग होने की कोशिश कर रही थी। सलमान ब्रेकअप नही चाहते थे इसलिए वह चलते चलते के सेट पर आकर ऐश को अपने साथ ले जाने की बात करने लगे थे तब शाहरुख ने सलमान को रोकने की कोशिश की जिसके बाद सलमान ने शाहरुख का कॉलर पकड़ कर मूवी सेट पर काफी हंगामा किया था। चलते चलते फिल्म के अभिनेता निर्माता सलमान के इस बर्ताव से काफी आहत हुए और बाद में फिर से ऐसा ना हो इस डर के कारण ऐश की जगह रानी मुखर्जी को फिल्म में ले लिया था।





सोनम कपूर के साथ ऐश की कैट फाइट : कान महोत्सव में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत चेहरे का ट्रेडमार्क ऐश ही थी लेकिन जल्द ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उभर कर सोनम का चेहरा आने लगा था। बेबक सोनम ने उन्ही दिनों ऐश को अंटी कह दिया जिसके बाद गुस्से में और सोनम कपूर से खतरा महसूस करते हुए लोरियल के लिए रेड कारपेट पर सोनम को चलने नही दिया था।





बच्चन परिवार हुए जब किसिंग सीन के खिलाफ : अभिषेक बच्चन के साथ डेटिंग शुरू करने के बाद ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्म धूम 2 रिलीज हुई थी जिसमे उनके पति अभिषेक ने भी काम किया था लेकिन पर्दे पर वह रितिक रोशन के समक्ष के थी। रितिक और ऐश्वर्या राय के बीच फिल्म में हॉट केमिस्ट्री के साथ-साथ एक लंबा किसिंग सीन भी दिया था जिसकी वजह से एक बार फिर वह विवादों में आ गयी थी और बी-टाउन में यह चर्चा भी जोरो पर थी की अभिषेक ने इस दृश्य को फिल्म से हटाने का आग्रह भी किया था।





मधुर भंडारकर के साथ लड़ाई : मधुर भंडारकर जब हीरोइन फिल्म का निर्माण कर रहे थे तो उसी समय ऐश्वर्या राय बच्चन गर्भवती हो गयी थी। फिल्म पर हस्ताक्षर करते समय वह गर्भवती है यह बात उन्होंने छिपाकर रखी जिसकी वजह से मधुर भंडारकर मानसिक रूप से काफी परेशान हो गये और वह ऐश से इतने नाराज हो गये थे कि वह कोर्ट तक पहुच गये। निश्चित रूप से अभिनेत्री ऐश्वर्या राय से संबंधित यह सबसे चौंकाने वाला विवाद था लेकिन बाद में मधुर भंडारकर ने बात समझते हुए करीना कपूर खान को लेकर हीरोइन मूवी का निर्माण किया।





मनीषा कोइराला के साथ कैट फाइट : वर्ष 1994 में मनीषा कोइराला ऐश्वर्या राय बच्चन पर आरोप लगाया था कि उनके बॉयफ्रेंड राजीव मूलचंदानी ने ऐश्वर्या राय बच्चन के कहने पर उनको अपनी जिंदगी से बाहर कर दिया है। मनीषा कोइराला के आरोपों के बाद मिडिया ने इस खबर को बड़ी आक्रमकता से प्रसार किया था जिसकी वजह से बच्चन बहु काफी विवादों से काफी घिर गयी थी लेकिन दोनों अभिनेत्रियों ने इस मामले को बड़े ही तरीके से सुलझाया इस आरोप के बाद दोनों ने कभी भी अपनी लाइन क्रॉस नही की थी।





वजन बढना : गर्भावस्था के कारण तो ऐश्वर्या राय बच्चन सुर्ख़ियों में तो थी ही लेकिन बाद में हेल्दी प्रसव के बाद वजन बढ़ाने को लेकर सुर्खियों में आ गयी थी और अधिक वजन के साथ जब उनकी तस्वीरें सामने आयी तो बुरे फैशन की वजह से उनको सोशल मिडिया पर चुटकुले ट्रोल का समाना करना पड़ा। अधिकतर लोग उनका मजाक उड़ा रहे थे और उन पर हँस रहे थे लेकिन वर्तमान में ऐश फिर से स्लिम ट्रिम हो गयी है।

और गॉसिप पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers