अभी जानें: रणबीर कटरीना की लव स्टोरी से जुडी हर बात

Views:2491

अजब प्रेम की गज़ब कहानी से शुरू हुई कटरीना कैफ और रणबीर कपूर की लव स्टोरी को लगभग छह वर्ष हो चुके है। बीते इन वर्षों में दोनों की लव स्टोरी से जुडी खबरों में दोनों कभी शादी के द्वार तक पहुंचते नजर आयें तो कभी दोनों के ब्रेक-अप की न्यूज़ सुर्खियाँ बनी है।


रणबीर और कटरीना की जोड़ी दर्शक पहली बार जब अजब प्रेम की गज़ब कहानी में नजर आई तो दर्शको ने इस जोड़ी को खूब प्यार दिया और इनकी केमिस्ट्री फिल्म प्रेमियों को काफी अधिक पसंद आयी। फिल्म रिलीज के कुछ महीने बाद परदे पर रोमांटिक केमिस्ट्री का असली लव अफेयर का पता चला। शुरू में दोनों प्रेमी जोड़ी ने अपने लव रिलेशनशिप को अच्छी दोस्ती का नाम दिया था लेकिन उनकी इस गोपनीयता पर तब खुलासा हो गया जब दोनों हमेशा हर स्थान में हाथ में हाथ लिए नजर आने लगे थे। बॉलीवुड की सबसे रोमांटिक जोड़ी कैट रणबीर की लव स्टोरी में अब तक क्या-क्या हुआ है आइयें सक्षेंप में जानतें है।



2008 प्रेमी जोड़ी का मिलन: बॉलीवुड न्यूज़ देने वाले कई पोर्टल के अनुसार रणबीर-कैट की मुलाक़ात 2008 में कैटरीना कैफ के जन्मदिन की पार्टी में हुई थी तब रणबीर कपूर अपनी गर्लफ्रेंड दीपिका पादुकोण के साथ थे और कटरीना कैफ अपने मेंटर सलमान खान के साथ एक रिश्ते में थी।



2009 में पहली बार दोनों के दिल में जब कुछ कुछ हुआ: आपको कुमार संतोषी की अजब प्रेम की गज़ब कहानी फिल्म का गीत तेरा होने लगा हूँ गीत तो अच्छे से याद होगा। इस गीत के समय कटरीना सलमान को डेट कर रही थी लेकिन रणबीर कैट के साथ गीत शूट करते हुए उनके लिए बावले हो गये और प्रशंसकों ने भी दोनों की लव केमिस्ट्री को गीत में काफी सराहा जिसके बाद इन दोनों ने भी पीछे मुड़ कर नही देखा और प्यार के सफर पर निकल पड़ें।


2010 में पहले दोनों का ब्रेक-अप और फिर बना संबंध: अजब प्रेम की गज़ब कहानी फिल्म के हिट होने के बाद रणबीर और कैटरीना की बीच बढ़ती नजदीकियों की कहानियों का दौर शुरू हो गया और इन दोनों में दोनों के एक दूसरे से प्यार भी छिप नही रहा था। हर कोई सलमान कटरीना के ब्रेक-अप और दीपक-रणबीर के अलग होने की गॉसिप को हर दूसरे दिन मसाले वाली खबरों के साथ पढ़ रहा था। दोनों अपने पुराने साथी से अलग होने के बाद नये प्रेम संबंध में बंध गये।



2011 में बयान जारी किया: एक इंटरव्यू ने रणबीर ने माना की वह प्रलोभन का शिकार हो गये थे और उन्होंने रिश्ते में धोखा दिया है। बॉलीवुड चार्मिंग स्टार रणबीर कपूर ने किसी का दिल तोड़ने पर काफी दुःख भी व्यक्त किया था और उनके बेहतर प्यार की संभावना जताई है।



2012 में पुरानी फाईलें खुली: यह वर्ष रणबीर के लिए गोल्डन ईयर था इस साल उनकी फिल्म बर्फी उन्हें बड़े अभिनेता के तौर पर स्थापित किया था। इसी वर्ष रणबीर के जन्मदिन की पार्टी में हॉट एक्स गर्लफ्रेंड दीपिका के साथ काफी लंबी बातचीत की थी और इस पार्टी में कटरीना को दीपिका के साथ बड़ी नम्रता का आदान प्रदान करते देखा गया था।



2013 में बिकनी अवतार: कैटरीना और रणबीर हमेशा न्यूज़ पोर्टल के सामने यही स्टैंड रखा की दोनों बहुत अच्छे दोस्त है लेकिन 2013 में इस प्रेमी जोड़ी को जुलाई में छुट्टियों के दौरान स्पेन में रणबीर शॉर्ट्स में तो उनकी हॉट गर्ल कटरीना बिकनी में दिखाई दी थी और उनकी तस्वीरें वायरल हो गयी थी बेहद गोपनीयता वाली तस्वीरें लीक होने के बाद मिडिया में कटरीना ने अपनी खीज बेमेल बिकनी और बाद में मैचिंग बिकनी पहनने वाली बात कह कर निकाली थी और बॉलीवुड में अन्य एक्ट्रेसस ने भी इस पर कोहराम मचाया था।



2014 में दोनों ने एक दूसरे को खास बताया: 2014 के अंत तक इस जोड़ी का प्रेम काफी खुल कर लोगो को नजर आने लगा था। दोनों प्रेमी सार्वजनिक रूप से नजर आने लगे थे और एक दूसरें का साथ विशेष भावनाओं को खुल कर प्रदर्शित करते हुए अक्सर दिखाई देते थे।


कटरीना ने एक इंटरव्यू में कबूल किया की रणबीर उनके जीवन में एक अत्यंत महत्वपूर्ण व्यक्ति है और एक बड़े हद तक उनके जीवन में उनकी उपस्थिति है रणबीर ने अपनी फीलिंग को शेयर करते हुए कहा था की कटरीना परिवार और अयान उनके लिए बहुत ही अधिक खास व्यक्ति है और इसी साल में दोनों ने मिल कर एक नया घर भी लिया जहाँ दोनों ने साथ में लिव इन रिलेशनशिप में रहने का निर्णय लिया।



2014 के अंत में रणबीर के परिवार के साथ उनके संबंध: कपूर खानदान की बात करें तो रणबीर-कैट के रिश्ते से विशेष रूप से रणबीर माँ नीतू सिंह खुश नहीं थी ऐसी गॉसिप बड़ी तेजी से बढ़ रही थी। यह अटकलें तब अधिक तेज हो गयी थी कपूर परिवार की तस्वीर से कटरीना को गायब कर दिया गया था। 2014 के मध्य में यह प्रेमी जोड़ा बांद्रा में एक आलीशान अपार्टमेंट में चला गया। ऋषि कपूर ने जूनियर कपूर प्रेमिका के साथ परिवार के घर छोड़ने और लिव-इन में रहने की पुष्टि की थी। इसी वर्ष के अंत में गॉसिप हुई थी की रणबीर और कटरीना ने लंदन में जाकर चुपके से सगाई कर ली है लेकिन दोनों लव बर्ड्स ने सख्ती से ऐसी अफवाहों को गलत करार दिया था।



2015 ऋषि और नीतू ने कटरीना को स्वीकार किया: यह साल रणबीर के लिए बॉक्स ऑफिस लिहाज से अच्छा नही रहा इस साल उनकी बॉम्बे वेलवेट और रॉय दोनों फ़िल्में बुरी तरह पीट गयी लेकिन परिवार के लिहाज से यह वर्ष उनके लिए काफी खास रहा। इस साल कैटरीना की कपूर परिवार के साथ करीबी बढ़ती हुई नजर आई। पहले ऋषि कपूर और बाद में उनकी माँ नीतू ने भी कटरीना को दिल से स्वीकार किया। इस साल क्रिसमस लंच पर कपूर खानदान की निजी कार्यक्रम में कटरीना कैफ भी तमाम ब्रेक-अप की अफवाहों के बाद भी नजर आई। रणबीर ने एक इंटरव्यू में इशारा भी किया है कि साल 2016 के अंत तक कटरीना के साथ ब्याह कर सकते है।

और गॉसिप पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers