सलमान खान की लव लाइफ और उनकी टॉप गर्लफ्रेंड लिस्ट

Views:2748

सलमान खान बॉलीवुड के इकलौते ऐसे स्टार है जो पिछले कई वर्षों से अपने विवाह की खबरों को लेकर अकसर सुर्ख़ियों में बने रहते है। सलमान खान की होने वाली दुल्हन को देखने की उत्सुकता का अंदाजा आप इस बात से ही लगा सकते है कि हाल ही में दीपिका पादुकोण ने सलमान के जन्मदिन के मौके पर एक दुल्हन गिफ्ट करने की बात कही थी।


सलमान खान की विवाह की खबरें इसलिए भी अधिक उठती है क्योकि निजी जीवन में कई गर्लफ्रेंड रही है। 27 दिसंबर को 50 साल के हो रहे सलमान निजी जीवन में प्रेम संबंधों को लेकर कई बार कॉन्ट्रोवर्सी में फंस चुके है। ऐश्वर्या राय से लेकर कटरीना कैफ को लेकर विवादों से घिरे सलमान निसंदेह बॉलीवुड के सबसे योग्य वर्जिन बैचलर है इसलिए महिला प्रशंसकों के साथ-साथ मेल फैन उनकी दुल्हनियां को देखना चाहते है। दुर्भाग्य से, हंक सलमान खान की गर्लफ्रेंडस तो कई रही है लेकिन किसी के साथ भी वह शादी के बंधन में बंध नही सके है। सलमान की दुल्हन पता नही कब आएगी लेकिन आप उन अभिनेत्रियों के बारें में अभी जान सकते है जिनके साथ उनके अफेयर रहे है। आइयें अतीत में रहे सलमान के प्रेम संबंधों पर एक नजर डालते है।



संगीता बिजलानी : संगीता बिजलानी आधिकारिक रूप से सलमान खान की पहली गर्लफ्रेंड थी और जब उनका लव रिलेशनशिप मुश्किल दौर से गुजरने के बाद टूट गया तो उन्होंने पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी कर ली थी लेकिन वर्तमान की बात करें तो वह अजहरुद्दीन से तलाक ले चुकी है। बजरंगी भाईजान फिल्म के प्रीव्यू शो के मौके पर संगीता को सलमान खान के साथ देखा गया था जिसके बाद यह कयास तेजी से लगायें जाने लगे की उनका पहला प्यार दोस्त के रूप में वापस मिल गया है।



सोमी अली : संगीता के बाद सलमान खान का लव अफेयर मॉडल से अभिनेत्री बनी सोमी अली के साथ चला था लेकिन उनका प्रेम संबंध साल 1999 में समाप्त हो गया। शादी के बंधन में बंधने जा रहा यह कपल बाद में सिर्फ अच्छे दोस्त बन कर रह गयें।



ऐश्वर्या राय : सलमान के साथ ऐश्वर्या की जोड़ी लोगों को सबसे अधिक पसंद आई थी। ऐश-सलमान की जोड़ी को निजी लाइफ के साथ स्क्रीन पर भी दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था। संजय लीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या और सलमान ने एक दूसरें को अपना दिल दिया था। फिल्म शूटिंग और उसके बाद सलमान और ऐश्वर्या का रोमांस खूब परवान चढ़ा और दोनों कई बार सार्वजनिक रूप से अपना प्रेम प्रदर्शित करते हुए नजर आयें थे। बॉलीवुड में उन दिनों यह गॉसिप काफी तेज थी की दोनों जल्द ही शादी रचा सकते है लेकिन शादी के दहलीज तक पहुँच चुके इस प्रेमी जोड़े में अचानक तकरार शुरू हो गयी।


सलमान से दूर होने का जब ऐश्वर्या प्रयास कर रही थी उन्ही दिनों सलमान की आक्रामक छवि मिडिया के सामने आई जो लगभग आज भी कुछ हद तक बनी हुई है। सलमान ने ऐश्वर्या से लव रिलेशनशिप के पीछे चलते चलते के सेट पर शाहरुख खान के साथ अपनी दोस्ती को बर्बाद कर लिया था। शाहरुख के अलाव अतीत में ऐश को लेकर विवेक ओबेरॉय के साथ भी रिश्ते तनावपूर्ण बन गये थे जिसको लेकर आज भी सलमान विवेक को माफ़ नही कर पायें है ये बात अलग है कि विवेक सार्वजनिक रूप से सलमान से माफ़ी मांग चुके है। खैर सलमान और ऐश के बीच अनबन को लेकर जो भी बातें उठी हो ऐश ने सभी को पीछे छोड़ते हुए अभिषेक बच्चन संग शादी करके बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के घर की बहु बन गयी है।



कटरीना कैफ : बूम फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री करने वाले मॉडल कटरीना के साथ जब सलमान के रिश्ते जुड़े थे तब सभी हैरान हो गये थे क्योकि कटरीना की उम्र भी कम भी और उन दिनों वह में संघर्ष कर रही थी। सलमान ने धीरे-धीरे बॉलीवुड में उनको जमाने का काम पुनः शुरू किया और देखते ही देखते कटरीना कैफ बॉलीवुड के टॉप अभिनेत्री बन गयी। बॉलीवुड की बार्बी डॉल बन चुकी कटरीना और सलमान की शादी की खबर जैसे ही तेजी से होने लगी एक बार फिर दुर्भाग्य से सलमान का रिश्ता कटरीना से टूट गया और वर्तमान में कटरीना रणवीर कपूर के साथ लिव इन रिलेशनशिप में है।



कटरीना कैफ के बाद लगा था की सलमान खान के लव अफेयर बंद हो जायेगा लेकिन ऐसा होना फिलहाल तो काफी मुश्किल सा ही लगता है। 50 साल के होने जा रहे सलमान वर्तमान में रोमानियाई मॉडल और टीवी कलाकार लुलिया वंतूर के साथ इश्क फरमा रहे है। रोमानिया के साथ-साथ बॉलीवुड में भी यह अफवाह है कि 35 वर्षीय लुलिया के सहत शादी की घोषणा जल्द कर सकते है लेकिन सलमान खान की पिछली लव लाइफ को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि जब तक खुद सल्लू मियां शादी की अधिकारिक पुष्टि ना कर दें तब तक सलमान की दुल्हन को तय नही मानना चाहिए।

और गॉसिप पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers