पूजा हेगड़े के जीवनकाल से जुडी कुछ बातें जो उनके फैन को जरुर मालूम होनी चाहिए

Pooja Hegde

Views:2064

आशुतोष गोवारीकर की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्म मोहनजोदड़ो इस साल रिलीज को तैयार है और इस फिल्म के साथ ही क्यूट फेस अभिनेत्री पूजा हेगड़े भी अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड में करने जा रही है। फिल्म का ट्रेलर जारी हो चुका है तथा रिलीज के साथ ही इस फिल्म ने सोशल मीडिया पर काफी हलचल पैदा कर दी है। फिल्म में ऋतिक के साथ-साथ लीड लेडी पूजा के उपर चर्चा ने भी जोर पकड़ लिया है लेकिन अभिनेत्री पूजा के नाम के अतिरिक्त उनके बारें में दर्शकों को अधिक जानकारी नही है इसलिए उनको लेकर फैक्ट्स कम पर कल्पनाएँ अधिक है तो आइयें आपको आज पूजा हेगड़े कुछ सामान्य जानकारी देने जा रहे है जिसको जनानें के बात पूजा हेगड़े को समझने में बहुत आसानी होगी।



पूजा हेगड़े मॉडलिंग की दुनिया का एक जाना-माना चेहरा : मॉडलिंग की दुनिया में इस लवली लेडी ने कई ख़िताब हासिल किए है। प्रतिभाशाली पूजा ने वर्ष 2009 में मिस इंडिया का अवार्ड हासिल किया और अगले साल ही मिस यूनिवर्स भारत में दूसरी रनर अप घोषित हुई थी।



पूजा को चार भाषाओं का ज्ञान : बेशक वर्तमान में पूजा मुंबई में रहती है लेकिन वह मराठी के अतिरिक्त अंग्रेजी और हिंदी तेज़ी के साथ बोल लेती है। कर्नाटक के एक निवासी के रूप में स्वाभाविक रूप से वह कन्नड़ बहुत तेजी से बोलती है इन भाषाओँ के अतिरिक्त वह तेलुगू भाषा को भी तेजी से बोलने की क्षमता भी रखती है।

तेलुगू और तमिल फिल्मों का हिस्सा : पूजा हेगड़े बॉलीवुड में एक नया चेहरा हो सकता है लेकिन अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत उन्होंने वर्ष 2012 में जीवा के साथ तमिल फिल्म मुगमूदी से की थी उसके बाद उन्होंने नागा चैतन्या के साथ ओका लैला कोसम की थी जिसके कारण पूजा आज साउथ का एक जाना माना नाम है।



पूजा कर्नाटक की मूल निवासी है : मुंबई शहर ने शहर से बाहर आये कई लोगो के सपनों का भार उठाया हुआ है। बात अगर पूजा के पैतृक स्थान की बात करें तो वह मूल रूप से कर्नाटक की निवासी है और हेगड़े मंगलोरेांस परिवार से ताल्लुक रखती है।



मणिरत्नम का ऑफर : ऐसा कहा जाता है की मणिरत्नम की फिल्म ओके कनमनी में पूजा को लीड रोल ऑफर हुआ था लेकिन वह आशुतोष की मोहनजोदड़ो की प्रतिबद्धताओं की वजह से मजबूरी के कारण यह फिल्म नही कर सकी थी इस फिल्म में उनके मुख्य नायक के रूप में डुल्क्वेर सलमान को चुना गया था। आपको बता दे पूजा के स्थान पर बाद में निथ्य मेनन को साइन किया गया था।



रणबीर कपूर के साथ स्क्रीन शेयर : विज्ञापन जगत में विख्यात होने की वजह से वह हीरो मेस्ट्रो के एक विज्ञापन में रणबीर कपूर के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकी है। इस कमर्शियल दुपहिया वाहन के विज्ञापन में पूजा और रणबीर की केमिस्ट्री को लोगो ने काफी पसंद किया था।



रोजर फेडरर की फैन : पूजा काफी बारीकी से टेनिस गेम को देखती है और वह खुद को स्टार टेनिस खिलाडी रोजर फेडरर की बहुत बड़ी प्रशंसक मानती है। इस टेनिस खिलाडी के लिए अपना प्यार और समर्थन अक्सर वह ट्विटर पर ट्वीट कर जारी करती रहती है। टेनिस के अतिरिक्त क्रिकेट उनको राहुल द्रविड़ बहुत अधिक पसंद है।

हॉबी और पढाई : पूजा हेगड़े की जहाँ तो पढाई और निजी शौक की बात है तो वह भारत नाट्यम का बहुत शौक है और वह खुद इस श्रेणी की बहुत अच्छी डांसर है। पूजा ने अपनी पढाई कॉमर्स स्ट्रीम में पूरी की है।


बेशक पूजा हेगड़े आशुतोष गोवारीकर की फिल्म मोहनजोदड़ो में रितिक रोशन के साथ काम कर रही है लेकिन उन पर इस फिल्म के लिए पहली नजर आशुतोष की पत्नी की पड़ी थी। आशुतोष की पत्नी ने एक विज्ञापन में देखा और अपने पति को पूजा को फिल्म में लेने की सलाह दे दी। आशुतोष को फिल्म के लिए एक फ्रेश चेहरे की तलाश थी इसलिए उन्होंने फौरन पूजा से संपर्क साध लिया।

और गॉसिप पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers