जिया खान सुसाइड के पीछे का छुपा सच

Views:1321


केंद्रीय जांच ब्यूरो अर्थात सीबीआई ने जिया खान मौत पर अपनी नयी चार्जशीट दायर कर केश में एक नया मोड़ ला दिया है। आपको बता दे जिया खान की मौत के बाद भारतीय दंड संहिता की धारा 306 के तहत आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला अभिनेता सूरज पंचोली पर दर्ज किया गया है।



निशब्द फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ बोल्ड एक्टिंग करने वाली जिया खान ने 2013 में आत्महत्या कर ली थी। पिछले दो वर्षों में जब से मुंबई के जुहू अपार्टमेंट में जिया खान का शव मिला है तब से आरोप पत्र में सूरज पंचोली पर कई तरह के आरोप लग चुके है।



जिया की मां राबिया खान बेटी की मौत पीछे सूरज पंचोली को ही जिम्मेदार मानती है और उन्होंने ही हीरो अभिनेता सूरज पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाकर गिरफ्तार कराया था लेकिन बाद में उनको जेल से रिहा कर दिया था।

 
सूरज इसी साल सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस के तहत हीरो फिल्म में अथिया शेट्टी के साथ बॉलीवुड करियर की शुरुआत कर चुके है लेकिन अब सीबीआई की चार्जशीट से लगता है कि उनके फ़िल्मी करियर पर खतरा बढ़ गया है। सीबीआई चार्जशीट के अनुसार जिया और सूरज के बीच शारीरिक रिश्ते थे और जिया खान मौत को गले लगाने से पहले चार हफ्ते की गर्भवती थी जिसके बाद सूरज ने मेडिसिन देकर जिया का गर्भपात करना चाहा जिसकी वजह से रक्त स्त्राव शुरू हो गया और जिया को डॉक्टर की मदद लेनी पड़ी थी।


डॉक्टर जब अबॉर्शन के बाद भी जिया का भ्रूण निकालने में कामयाब नही हुए तो खुद सूरज ने भ्रूण निकलते हुए उसको टॉयलेट में फेंक दिया था। सूरज ने ऐसा अपना करियर बचाने के लिए किया था और इसी लिए सूरज ने जिया हो अस्पताल में भी दाखिल नही कराया था।


एक रिपोर्ट के अनुसार इस हादसे के बाद जिया और सूरज में टकराव बढ़ गया था जिसके बाद सूरज ने कई अपमान वाली बातें जिया को सुनाई और उन पर गंदे आरोप भी लगाये थे। जिया शारीरिक मानसिक रूप से प्रताड़ित होने की बात सीबीआई चार्जशीट में भी दर्ज है।



अमेरिका में जन्मीं जिया खान और सूरज पंचोली 2012 में फेसबुक से एक दूसरे के करीब आयें थे और फिल्मों की तरह ही दोनों में पहले दोस्ती और फिर गहरा प्यार हो गया लेकिन जब दोनों के रिश्ते टूट रहे थे उस वक़्त जिया खान डिप्रेशन का शिकार हो गयी थी और बाद में उन्होंने पंखे से लटक कर सुसाइड कर लिया था।


बेटी की सुसाइड के बाद मां राबिया ने आदित्य पंचोली और जरीना वहाब के बेटे सूरज पर मर्डर का आरोप लगा कर अदालत से सीबीआई जाँच की मांग की थी जिसके बाद जाँच शुरू हो गयी और अब दिसंबर को कोर्ट में चार्जशीट फाइल की गयी है।


सीबीआई ने माना है कि सूरज ने अपने मोबाइल से मेसेज मिटायें है और फॉरेंसिक विश्लेषण ने भी यही रिपोर्ट दी है कि जिया की मानसिक स्थिति एवं परिस्थितियां सुसाइड की तरफ ही इशारा करती है। सूरज पंचोली पर लगायें गये गंभीर आरोप अगर साबित हो जाते है तो निश्चित ही उनका शुरू हुआ बॉलीवुड करियर पर लंबी ब्रेक लग सकती है।