बिग बी ने परिवार की मौजूदगी में पद्म विभूषण अवार्ड ग्रहण किया

Amitabh Bachchan

Views:1289

बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन, शिया नेता राजकुमार करीम आगा खान और दिलीप कुमार को भारत के महामहिम राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से बुधवार को सम्मानित किया है।





समस्त बॉलीवुड कलाकारों के प्रेरणास्त्रोत शादी के महानायक 72 वर्षीय अमिताभ बच्चन के अवार्ड पाने के गौरवमयी क्षण को अपनी आँखों में कैद करने के लिए उनका समस्त परिवार मौजूद था। अमिताभ में साथ उनकी जीवनी संगिनी जया बच्चन, उनके बेटे अभिषेक अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय के साथ थे। इन दोनों के अलावा परिवार में से बिग बी की बेटी श्वेता नंदा अपने बेटे अगस्त्य और बेटी नव्य के साथ समारोह स्थल पर मौजूद थी।





अमिताभ बच्चन काले रंग के बंदगले सूट में जैसे ही अवार्ड लेने के लिए खड़े हुए तालियों की गड़गड़ाहट शुरू हो गयी और ये तालियों की गड़गड़ाहट उस समय तक चलती रही जब तक अमिताभ बच्चन ने राष्ट्रपति से सम्मान प्राप्त नही कर लिया।





आपको बता दे पद्म विभूषण आवर्ड के नामों की घोषणा 26 जनवरी गणतंत्र दिवस वाले दिन ही कर दी गयी थी। अमिताभ के अलावा बॉलीवुड से ये अवार्ड 92 वर्षीय दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को भी दिया पर खराब स्वास्थ्य के चलते वो भारत के इस बड़े समारोंह में हिस्सा नही ले सके।





इन बॉलीवुड स्टारों के अतिरिक्त अन्य क्षेत्रों के लोगो जैसे खेल,विज्ञानं,अर्थशास्त्री आदि देश के अन्य विभागों में सराहनीय काम करने वाले कुल 46 लोगो को ये सम्मान दिया गया है।जिसमे 6 लोगो को पद्म विभूषण और अन्य 40 को पद्म श्री से नवाजा गया है। देश के इस बड़े समारोह में उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ मंत्रियों, भाजपा के कुलपति लालकृष्ण आडवाणी, दिल्ली की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मौजूद थे।

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers