फिल्मफेयर 2017 की अंदरूनी स्टोरी

ShahRukh Khan , Karan Johar , Kapil Sharma , Salman Khan , Jacqueline Fernandez , Alia Bhatt , Aamir Khan , Sonam Kapoor , Shahid Kapoor , Manoj Bajpayee, Ritika Singh , Shabana Azmi, Rishi Kapoor , Shatrughan Sinha, Tisca Chopra , Sunny Leone , Vidya Balan , Pooja Hegde

Views:814

फिल्मफेयर 2017 के दो सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार बेस्ट मेल एक्टर और बेस्ट फीमेल एक्ट्रेस विजेताओं के नाम की घोषणा हो गयी है। सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवार्ड दंगल नायक आमिर खान को मिला है तो आलिया भट्ट को उड़ता पंजाब के लिए सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस के लिए चुना है। आलिया भट्ट ने अवार्ड जीतने के बाद भाषण में करण जौहर को धन्यवाद दिया है।

हर साल की तरह ही बॉलीवुड प्रशंसको के लिए इस बार भी फिल्मफेयर पुरस्कार को आयोजित किया गया। अवार्ड शो में सबसे जल्दी पहुंचने वाले सितारों में अनिल कपूर, जैकलीन फर्नांडीज, हर्षवर्धन कपूर, भूमि पेडनेकर, सोनाली बेंद्रे, कल्कि कोचलिन, पूजा हेगड़े, सोफी चौधरी, मनीष मल्होत्रा, प्रतीक बब्बर, रितिका सिंह, करण सिंह ग्रोवर और शत्रुघ्न सिन्हा जैसे सितारें थे।

शो को शाहरुख खान, करण जौहर और कपिल शर्मा जैसे दिग्गजों ने होस्ट करके रंग जमा दिया है। ग्लैमरस से सजी इस नाइट में हॉटनेस का रंग जमाने के लिए सोनम कपूर ने ऐली साब गाउन में शामिल हुई। गहरे लाल रंग की लिपस्टिक, सरासर सफेद गाउन और सरल हेयर बन में वह बहुत ही क्यूट लग रही थी।



अवार्ड में शामिल हुई बेहतरीन ड्रेस वाली एक्ट्रेस की बात करें तो अलिया भट्ट ने बेज प्रिंसेस गाउन और पोनी हेयर में हुत खूबसूरत लग रही थी। जैकलिन फर्नांडीज की ड्रेस भी इस फिल्मफेयर अवार्ड में चर्चा का विषय रही है। जैकलिन ने ग्रे शिम्मर वन शोल्डर गाउन पहना था जो लक्स गोल्डन 2016 अवार्ड में शामिल हुई कैटरीना कैफ की याद दिला रहा था। जैकलिन पर यह गाउन एक मिलियन डॉलर की तरह लग रहा था।

बेहतरीन ड्रेसस में परिणीति चोपड़ा चमकीली गुलाबी रंग की ड्रेस भी शामिल थी। गुलाबी गाउन में चलते हुए डिज्नी की प्रिंसेस लग रही थी। इस ड्रेस में वह सभी की अपनी तरफ आकर्षित कर रही थी। सोनाक्षी सिन्हा रेड कारपेट पर चलते हुए गौरी और नैनिका की तैयार ब्लैक कोल्ड-शोल्डर गाउन पहन कर शामिल हुई। इस ड्रेस में सोनाक्षी अत्यंत पतली दिख रही थी। कीर्ति ने इवेंट में आने के लिए शेहला खान द्वारा तैयार सुपर हॉट ब्लैक गाउन को चुना।

शिल्पा शेट्टी उच्च जांघ वाले गाउन में सिजलिंग हॉट लग रही थी, ऊँची हील से लेकर उनका हेयर स्टाइल सब का ग्रेस उनकी ड्रेस के लिए परफेक्ट निकाल कर आ रहा था, अगर हम बेकार या साधारण ड्रेस की बात करें तो इसमें भूमि पेडनेकर, सनी लियोन और स्वरा भास्कर, विद्या बालन, डायना पेंटी, पूजा हेगड़े, सैयामी खेर और शाहिद की अर्धांगिनी मीरा राजपूत का नाम शामिल है।



फिल्मफेयर अवार्ड 2017 में परफॉरमेंस की बात करें तो सलमान ने फिल्मफेयर की शाम अपने गीत बेबी को बेस पसंद है पर जमकर डांस किया। सोनाक्षी ने कटरीना के गीत काला चश्मा से महफ़िल में शामिल लोगो का दिल जीतने का प्रयास किया। जैकलिन और सुशांत का ओके जानू के गीत हम्मा हम्मा पर डांस परफॉरमेंस को सभी ने तालियों और सीटियों से सराहा है। वरुण धवन ने जी करदा पर पावरफुल परफॉरमेंस से सबको हैरान कर दिया था।

नीचे हम फिल्मफेयर 2017 की विजेताओं के नाम की लिस्ट अपने पाठको के साथ शेयर कर रहे है।

सर्वश्रेष्ठ फिल्म: दंगल
सर्वश्रेष्ठ डायरेक्टर : नीतेश तिवारी (दंगल)
सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (पुरुष) : आमिर खान (दंगल)
सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री : आलिया भट्ट (उड़ता पंजाब)
सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए क्रिटिक्स अवार्ड : राम माधवानी कश्मीर  (नीरजा)
सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए क्रिटिक्स अवार्ड (पुरुष) : शाहिद कपूर(उड़ता पंजाब) और मनोज बाजपेयी (अलीगढ़)
सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए क्रिटिक्स अवार्ड : सोनम कपूर (नीरजा)
सर्वश्रेष्ठ कहानी : कपूर एंड संस
सर्वश्रेष्ठ सहायक की भूमिका (पुरुष) : ऋषि कपूर (कपूर एंड संस)
सहायक की भूमिका (महिला) : शबाना आजमी (नीरजा)
बेस्ट डेब्यू (पुरुष) : दिलजीत दोसांझ (उड़ता पंजाब)
बेस्ट डेब्यू (महिला) : रितिका सिंह (साला खडूस)
बेस्ट डेब्यू डायरेक्टर : अश्विनी अय्यर (निल बट्टे सन्नाटा)
सर्वश्रेष्ठ संगीत एल्बम : प्रीतम चक्रवर्ती (ए दिल है मुश्किल)
बेस्ट प्लेबैक सिंगर (पुरुष) : ऐ दिल है मुश्किल अरिजित (ए दिल है मुश्किल)
बेस्ट प्लेबैक सिंगर (महिला) : जग घूमेया नेहा भसीन (सुल्तान)
सर्वश्रेष्ठ गीत : चन्ना मेरेय अमिताभ भट्टाचार्य (ऐ दिल है मुश्किल )
सर्वश्रेष्ठ पटकथा : शकुन बत्रा और आयशा ढिल्लों (कपूर एंड संस)
सर्वश्रेष्ठ संवाद : रितेश शाह (पिंक)
बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर : समीर उद्दीन (कपूर एंड संस)
सर्वश्रेष्ठ एक्शन : शाम कौशल (दंगल)
सर्वश्रेष्ठ संपादन : मनीषा आर बल्दवा (नीरजा)
सर्वश्रेष्ठ छायांकन : मितेश मीरचंदानी (नीरजा)
बेस्ट कोरियोग्राफी : कर गयी चुल आदिल शेख (कपूर एंड संस)
सर्वश्रेष्ठ कॉस्टयूम : पायल सलूजा (उड़ता पंजाब)
बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन : अपर्णा सूद और अन्ना आइपीइ (नीरजा)
बेस्ट वीएफएक्स : रेड चिल्ली वीएफएक्स (फैन)
लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड : शत्रुघ्न सिन्हा

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers