फोर्ब्स इंडिया 2016 की लिस्ट में सलमान टॉप पर तो दीपिका ने प्रियंका को किया पीछे

Views: 57


फोर्ब्स इंडिया ने अपनी सलाना सेलिब्रिटीज लिस्ट का शुभारंभ कर दिया है। साल 2016 के फोर्ब्स इंडिया लिस्ट के अनुसार इस बार स्टार सलमान खान सबसे टॉप पर है। सलमान खान के करीबी शाहरुख खान उनके नीचे दूसरे स्थान पर काबिज है। उपर के टॉप 5 स्लॉट पर पुरुषों ने बाजी मारी है जबकि 6 वां स्थान बॉलीवुड नायिका के कब्जे में है।



फोर्ब्स के 6 वें स्थान पर 69.75 करोड़ रुपये की कमाई के साथ दीपिका पादुकोण ने कब्जा किया है। डी पी उच्चतम कमाई के साथ बॉलीवुड अभिनेत्रियों की लिस्ट में टॉप पर है। बेशक दीपिका कमाई में छठे स्थान पर है लेकिन फोर्ब्स के अनुसार उनकी प्रसिद्धि रेटिंग 8 वें स्थान पर है। दीपिका की समकालीन प्रियंका चोपड़ा बेशक हॉलीवुड में नाम कमा कर एक ग्लोबल स्टार बन चुकी हो लेकिन फोर्ब्स ने अपनी लिस्ट में उनको दीपिका से पीछे रखा है।

प्रियंका डीपी से एक कदम नीचे 8 वें स्थान पर है लेकिन अगर बॉलीवुड अभिनेत्रियों की बात करें तो उनका स्थान नंबर 2 है। प्रियंका चोपड़ा की प्रसिद्धि रेटिंग 9 वीं है। फोर्ब्स मैगज़ीन की लिस्ट के अनुसार सलमान खान 270.33 करोड़ की कमाई के साथ टॉप पर है और बॉलीवुड के ग्रीक स्टार रितिक रोशन 90.25 करोड़ के साथ पायदान में सबसे नीचे 10 वें स्थान पर है।

अधिक कमाई और प्रसिद्धि रेटिंग के लिस्ट में अक्षय कुमार 203.03 करोड़ के साथ चौथे स्थान पर और अमिताभ बच्चन 32.62 करोड़ कमाई के साथ 5 वें स्थान पर है। टॉप 10 की इस लिस्ट में बॉलीवुड सितारों के अतरिक्त सिर्फ क्रिकेट खिलाडी विराट कोहली 134.44 करोड़ के साथ तीसरें, महेंद्र सिंह धोनी 122.48 करोड़ के साथ पांचवें और सचिन तेंदुलकर 58 करोड़ की कमाई के साथ 7 वें नंबर पर है।

अपने पाठकों के लिए हम फोर्ब्स इंडिया 2016 की लिस्ट नीचे दे रहे है।