बॉलीवुड अभिनेता रितिक रोशन व् उनके बच्चे जानलेवा इस्तांबुल आत्मघाती हमले में बाल-बाल बचें

Views: 275


बुधवार की सुबह बॉलीवुड अभिनेता रितिक रोशन ने ऐसा ट्वीट किया जिसके बाद इस ग्रीक अभिनेता के प्रशंसको को उनकी फ़िक्र अधिक बढ़ गयी। दरअसल आज सुबह जब तुर्की के इंस्तापबुल एयरपोर्ट पर एक आतंकी हमला हुआ तो उस समय रितिक रोशन अपने पुत्रों रेहान और रिधान के साथ इस्तांबुल हवाई अड्डे पर ही मौजूद थे।



रितिक ने ट्वीट करके जानकारी दी है की रहमदिल एयरपोर्ट स्टाफ ने अतातुर्क इंटरनेशनल टर्मिनल के बाहर निकलने में कुछ घंटे पहले उनकी मदद की है। रितिक ने अपने ट्वीट में मजहब के नाम पर बेकसूर लोगो के मारे जाने पर निंदा की है साथ सभी लोगो को टेररिज्म के खिलाफ एकजुट होने की भी बात कही है। आपको बता दे जब एअरपोर्ट पर अटैक हुआ उस समय तक ऋतिक की इस्तांबुल से कनेक्टिंग फ्लाइट मिस हो चुकी थी और इसके बाद से रितिक को कोई भी फ्लाइट नही मिल रही थी क्योकि बिजनेस क्लास टिकट वाली सभी फ्लाइट दूसरे दिन की थी लिहाजा इकोनॉमी क्लास का टिकट लेकर रितिक फौरन वहां से निकल गए इसकी जानकारी ऋतिक ने खुद ट्वीट कर दी है।



इस आंतकी हमले में 36 लोगों की मौत हुई है और कम से कम 150 लोगो के घायल होने की खबर है जिसकी जानकारी प्रधानमंत्री बिनाली युलदरम ने दी है। इस हमले में असर एअरपोर्ट पर मौजूद देशी और विदेशी दोनों किस्म के नागरिकों पर पड़ा है इसलिए अमीरका ने सबसे पहले पाने नागरिकों को तुर्की ना जाने की सलाह दी है। इंस्ताकबुल एयरपोर्ट पर ये हमला तीन हमलावरों की फ़ायरिंग से शुरू हुआ और फिर जब उन्होंने खुद को उड़ा लिया तो उसके बाद फैले मौत की अफरा तफरी और लोगो को बचाने के शुरू हुए प्रयास से समाप्त हुआ।

प्रधानमंत्री युलदरम के अनुसार इस हमले में कुर्द अलगाववादियों या इस्लामिक स्टेट से जुड़े किसी आतंकी ग्रुप का हो सकता है। घायलों को टैक्सियों और एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाने का काम तेजी से हो रहा है और आम नागरिकों को अतातुर्क हवाई अड्डे से दूर रहने की सलाह प्रसारित की जा रही है।


पिछले सप्ताह मैड्रिड में आईफा अवॉर्ड्स में शिरकत करने बाद फॅमिली मैन ऋतिक अपने बच्चों के साथ हॉलिडे का प्लान कर इंस्ताबुल पहुंचे थे और उनको इस दिक्कत का सामना इंस्ताबुल से भारत लौटते समय करना पड़ा था।