एली अवराम ने वह कर दिखाया जो अब तक कटरीना कैफ नही कर सकी

Views: 610


वर्तमान में एली अवराम अपनी नई रिलीज किस किस को प्यार करूँ की सफलता का आनंद ले रही है। इस फिल्म की सबसे दिलचस्प बात एली के लिए यह रही है कि इस हिंदी फिल्म में स्वीडिश यूनानी अभिनेत्री ने अपनी आवाज का डब खुद किया है। लगभग तीन साल भारत में बिताने वाली इस अभिनेत्री ने हिंदी के शब्दों का उच्चारण बहुत ही उम्दा तरीके से किया है और यही इस अभिनेत्री की सबसे बड़ी उपलब्धि है।



आपको जानकारी दें दे लंदन में रहने वाली बॉलीवुड की बार्बी गुडिया कटरीना कैफ 14 साल में यह हासिल नही हुआ है वह आज भी हिंदी का उच्चारण एक अलग ही इंग्लिश हिंदी लहजे में करती है। निश्चित ही एली अवराम को बॉलीवुड में विदेशी लहजे से छुटकारा मिल गया है और इसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत है।





एली अवराम ने भारत आने से पहले अच्छी तरह से अपने आप को तैयार किया था उन्होंने स्टॉकहोम विश्वविद्यालय से देवनागरी की शिक्षा ग्रहण की थी। एली अवराम जो बिग बॉस के घर से आई थी जहाँ पर उनको मूल बातों का ज्ञान और हिंदी प्रशिक्षण भी मिला। जब बिग बॉस के घर में उनको हिंदी सिखाने का काम संग्राम सिंह को मिला था और इस घर में बोलचाल के लिए उनको हिंदी का प्रयोग अधिक करना पड़ता था।



एली भी अपनी हिंदी को लेकर मानती है कि वह कर्मचारियों के साथ बातचीत और हिंदी शब्दों के प्रयोग को लेकर हमेशा सतर्क रहती है और पूरी तरह से डबिंग करने के बाद आत्मविश्वास बढ़ा है जिसका असर अगली फिल्म में देखने को जरुर मिलेगा।