जॉन अब्राहम हवा सिंह बायोपिक फिल्म में बनेंगे बॉक्सर

John Abraham

Views:668

बी-टाउन में यह साल स्पोर्ट्स बायोपिक फिल्मों का है। आमिर खान दंगल में पहलवान महावीर सिंह फोगाट ,सलमान खान सुल्तान पहलवान और सुशांत सिंह राजपूत अनटोल्ड स्टोरी: महेंद्र सिंह धोनी के रूप में ये सभी सितारें स्पोर्ट्स बायोपिक फिल्में कर रहे है। इन सितारों के बाद अब रिपोर्ट आ रही है की बहुत ही जल्द जॉन अब्राहम बॉक्सर बन कर भारतीय मुक्केबाजी के पिता के रूप में माने जाने वाले कप्तान हवा सिंह की बायोपिक फिल्म करते नजर आयेंगे।



जॉन की यह बायोपिक फिल्म हवा सिंह के पूरे जीवन में उनकी गौरवशाली उपलब्धियों की यात्रा पेश करेंगी। बॉक्सिंग लेजेंड हवा सिंह 1956 में भारतीय सेना में भर्ती हुए थे तब वह सिर्फ 19 साल के थे। ,जल्द ही उन्होंने वेस्टर्न कमांड के चैंपियन मोहब्बत सिंह को साल 1960 में हरा दिया था। साल 1961 से लेकर 1972 तक वह लगातार जीत हासिल करते रहे थे। बॉक्सर हवा सिंह के बारें में ये कहना गलत नही होगा की वह 11 साल तक अपराजित थे।

भारतीय मुक्केबाजी के इतिहास की बात करें 1966 और 1970 के एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक हासिल किया था। हवा सिंह का सपना ओलंपिक में मोहम्मद अली का समाना करने की थी लेकिन उनका यह सपना पूरा नही सका जिसके लिए उन्होंने राजनीतिक मुद्दों को धन्यवाद दिया था। भारत सरकार ने 1999 में उस पर द्रोणाचार्य पुरस्कार देने की घोषणा की लेकिन अवार्ड समागम से पहले 14 अगस्त 2000 को अचानक उनका निधन हो गया था जिसके बाद पत्नी अंगूरी देवी उनकी तरफ से इस सम्मान को स्वीकार किया था।


एक सूत्र के अनुसार इस बायोपिक फिल्म की निर्माण टीम ने अभी तक विजेंदर से संपर्क नही किया है लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो वह जॉन के बाद उनसे संपर्क कर सकते है। दरअसल फिल्म को लेकर खबर थी की फिल्म की टीम वास्तविक मुक्केबाजों के साथ फिल्म में कुछ प्रयोग करना चाहती है जिसके लिए मुक्केबाजों को पाकिस्तान, बांग्लादेश और अन्य देशों से एकत्रित कर सकते है। इसके अतिरिक्त फिल्म की शूटिंग दिल्ली, वैष्णोदेवी, हरियाणा थाईलैंड सहित उनके गाँव उमरवास में करने की योजना है।

यह एक दलित व्यक्ति की कहानी है जो विजेता बनकर उभरा था। रिंग में कभी नही हारने वाला राजनीति से कैसे हार गया और उनकी प्रेम कहानी के रंग से रच कर इस कहानी को पूर्ण किया गया है। सैम फर्नांडीज हवा सिंह की कहानी के अधिकार खरीद लिए है और फिल्म निर्माण में फर्नांडीज के साथ-साथ जॉन एंड स्टूडियो में शामिल होगा।


जॉन ने अभी तक साइन नही किये है लेकिन वास्तिवक जीवन पर बनने वाली इस फिल्म से वह काफी उत्त्साहित है और इसलिए उन्होंने अपना वजन 94 किग्रा कर लिया है। बेशक जॉन ने फिल्म पर हस्ताक्षर नहीं किये है लेकिन हवा सिंह के पुत्र, संजय सिंह, बेटी भाभी और दो पोते जॉन से मिल चुके है। इस फिल्म को लेकर जॉन और उनका परिवार काफी उत्त्साहित है।

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers