भारत की मानुषी छिल्लर के मिस वर्ल्ड 2017 बनने पर प्रियंका, सुष्मिता ने बधाई दी

Manushi Chhillar

Views:263

इंडिया की 20 वर्षीय मानुषी छिल्लर ने शनिवार की रात को शानदार आयोजित "मिस वर्ल्ड 2017" के क्राउन को अपने नाम कर लिया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित इस प्रतियोगता को जीतने के बाद मानुषी ने भारत के लिए पड़े 16 साल के मिस वर्ल्ड क्राउन के सूखे को समाप्त कर दिया है। मानुषी छिल्लर को मिस वर्ल्ड 2016 के विजेता पोर्टो रीको की स्टेफनी डेल वैले द्वारा क्राउन पहनाया गया है।



मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीतने वाली छठी भारतीय है उनसे पहले प्रियंका चोपड़ा ने इस मुकुट को जीता था। मानुषी ने क्राउन पहनने के बाद एक बयान में कहा है कि उनको भारत को गौरवनित करने पर बहुत ख़ुशी और खुद को उत्साहित महसूस कर रही है और उनको आगे बढ़ने की उम्मीद है।



हरियाणा की मानुषी ने कहा कि उनके अंतिम जवाब उनके परिवार के सदस्य भाई बहन उनके साथ इस इवेंट में उपस्थित है। मिस वर्ल्ड 2017 का क्राउन पहनने के बाद उनके पिता ने कहा कि वह इस मौके पर खुद को बहुत सम्मानित महसूस कर रहे है।



मानुषी छिल्लर के बाद फर्स्ट रनरअप मिस इंग्लैंड स्टेफनी हिल और मिस मैक्सिको एंड्रिया मेजा को सेकेंड रनर अप पसंद किया है। आपको बता दे जब उनको इस ब्यूटी पीजेंट के लिए चुने जाने से पहले फेमिना मिस इंडिया 2017 का खिताब भी जीत चुकी और जब इस वर्ल्ड पीजेंट के लिए चुन गया तब वह एमबीबीएस कर रही थीं।



+2 में अंग्रेजी की ऑल इंडिया सीबीएसई टॉपर रह चुकी नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा में हिस्सा ले चुकी है और खाली समय में तैराकी और पेंटिंग करना अधिक पसंद आता है। वह कुचिपुड़ी डांसर भी है। मिस वर्ल्ड का मुख्य ख़िताब जीतने से पहले ब्यूटी विद पर्पस अवार्ड भी उनके नाम रहा था। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मानुषी को बधाई देते हुए कहा कि हरियाणा की इस बेटी पर पुरे राज्य को गर्व है।



पूर्व मिस वर्ल्ड सुष्मिता सेन ने लिखा है भारत ने मिस वर्ल्ड 2017 जीत ली है, मानुषी छिल्लर को बधाई सुपर प्राउड जय हिंद। एक्स ब्यूटी क्वीन नेहा धूपिया ने लिखा है कि बधाई हो मानुषी जब आप पहली बार मिली थी तब से हम जानतें थे कि आपमें दुनिया पर जीत हासिल करने के सभी गुण हैं।



अमिताभ बच्चन ने भी ट्विटर से मानुषी छिल्लर को बधाई दी है। 1943 में रीता फारिया ने भारत के लिए पहली मिस वर्ल्ड का मुकुट जीता था और आज भारत सबसे अधिक बार मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीतने वाला देश बन गया है। ऐश्वर्य राय (1994), डायना हेडन (1997), युक्ता मुखी (1999) और प्रियंका चोपड़ा (2000) इस लिस्ट में शामिल है।
































और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers