मिस वर्ल्ड का ताज पहनने में हुई विफल भारत की प्रियदर्शिनी चटर्जी, टॉप 20 में मिला स्थान

Priyadarshini Chatterjee

Views:508

प्रियदर्शिनी चटर्जी ने रविवार को एमजीएम राष्ट्रीय हार्बर में आयोजित मिस वर्ल्ड 2016 इवेंट में भारत का का प्रतिनिधित्व किया और विश्व सुंदरी के ताज पहनने से चुक गयी है। प्रियदर्शिनी इस आयोजित समारोह में टॉप 20 में ही अपना स्थान से संतुष्ट रहना पड़ा है। इस मिस वर्ल्ड इवेंट में लगभग 117 लड़कियों ने हिस्सा लिया था जिसमें प्रियदर्शिनी चटर्जी 17 वें नंबर तक कामयाबी से पहुंची थी।



साल 2016 का मिस वर्ल्ड का ताज प्यूर्टो रिको की स्टेफ़नी डेल वेले की सिर पर शोभित हुआ। मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली प्रियदर्शिनी को टॉप 5 प्रतियोगियों में विशेष रुप से ब्यूटी विद ए पर्पस का शीर्षक मिलने वाला था लेकिन वह मिस इंडोनेशिया से हार गयी और इस शीर्षक को भी उन्होंने खो दिया। सबसे दिलचस्प बात यह रही है कि प्रियदर्शिनी जो मूल रूप से गुवाहाटी से ताल्लुक रखती है वह मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत के उत्तर-पूर्वी क्षेत्र से पहले उम्मीदवार थी।

असम में जन्म लेने वाली इस लड़की को प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने का गर्व है। समाजशास्त्र की स्टूडेंट प्रियदर्शिनी ने बताया कि वह इससे बेहद खुश थी क्योकि वह एक ऐसी सभ्यता का प्रतिनिधित्व कर रही थी जो असंख्य संस्कृतियों, परंपराओं, भाषाओं और धर्मों की भूमि है।

प्रियंका चोपड़ा जिनकी बॉलीवुड और हॉलीवुड में अधिक मांग है उन्होंने आखिरी बार 2000 में मिस वर्ल्ड का ताज पहन कर भारत को गौरवानित किया था। विश्व सुंदरी के ताज जितने वालो में रीता फारिया (1966), ऐश्वर्या राय (1994), डायना हेडन (1997) और युक्ता मुखी (1999) हैं।

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers