इंडियन ऑफ़ द ईयर अवार्ड : रणवीर,दीपिका अमिताभ और इरफ़ान खान ने जीती ट्रोफीयां

Amitabh Bachchan , Aamir Khan , Deepika Padukone , Ranbir Kapoor , Irrfan Khan

Views:894

एनडीटीवी इंडियन ऑफ़ द ईयर अवार्डस के विजेताओं के नामों की घोषणा कर दी है। महानायक अमिताभ बच्चन,रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और इरफान खान सिनेमा के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए इंडियन ऑफ़ द ईयर अवार्डस से नवाजा गया है। सुपरस्टार आमिर खान पुरस्कार समारोह में खराब स्वास्थ्य के कारण नही आ सके थे। बॉलीवुड मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर को रियल टाइगर अवार्ड दिया गया है। आमिर के साथ-साथ यह पुरस्कार बेलिंडा राइट और वाल्मीकि थापर को भी दिया गया है।



चार दशकों से अधिक समय के लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री का हिस्सा रहे अमिताभ बच्चन को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया गया है। अमिताभ ने स्टारडम को नए सिरे से परिभाषित किया है। अमिताभ को उद्योगपति आनंद महिंद्रा द्वारा पुरस्कार दिया गया था स्टेज पर अमिताभ आनंद महिंद्रा के साथ-साथ बॉलीवुड के बाजीराव रणवीर सिंह भी मौजूद थे।


73 वर्षीय सिने आइकन अमिताभ को जब अवार्ड दिया जा रहा था तो वह बहुत अधिक खुश थे। एंग्री यंग मैन नाम से विख्यात अमिताभ शहेंशाह,डॉन,ज़ंजीर,ब्लैक,शोले,पा,शमिताभ और पिकू जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है। अमिताभ ने अवार्ड लेते हुए कहा की इस उम्र में भी अलग-अलग किरदार निभाने पर अच्छा महसूस करते है और वह सिर्फ अपना काम कर रहे है।



अमिताभ बच्चन के परिवार की तरफ से पत्नी जया बेटे अभिषेक,बेटी श्वेता और दामाद निखिल नंदा इस ख़ुशी के मौके पर उनका उत्साह बढ़ाने के लिए इवेंट में शामिल थे। अमिताभ के साथ स्टेज शेयर करने वाले रणवीर सिंह ने स्टेज पर उनको बुलाने के लिए ज्यूरी को धन्यवाद दिया और अमिताभ बच्चन के बारें में बोलते हुए कहा की अगर आप हिंदी फिल्मों के फैन है तो निश्चित ही आप अमिताभ बच्चन के फैन होंगे। उन्होंने कहा की वह पहले हिंदी फिल्मों के फैन है उसके बाद एक एक्टर है और वह कई सालों पहले से अमिताभ को देख कर इंस्पायर्ड होते रहे है।



रणवीर सिंह को 2015 का एंटरटेनर ऑफ़ द ईयर चुना गया है। 2015 में रणवीर सिंह की दो फ़िल्में दिल धडकने दो और बाजीराव मस्तानी फिल्मों में काम किया था जिसमें उनकी फिल्म बाजीराव मस्तानी कई अवार्ड जीत चुकी है। इवेंट में वह दृश्य काफी यादगार बन गया जब रणवीर सिंह के साथ-साथ जम्मू कश्मीर के मंत्री फारूक अब्दुल्लाह ने स्टेज पर उनके साथ डांस किया।



इरफ़ान खान को पिकू,तलवार,जज्बा और हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर जुरैसिक वर्ल्ड जैसी फ़िल्में करने के लिए एक्टर ऑफ़ द ईयर अवार्ड दिया गया। शिम्मेरी साडी, रेड रोज बन से सज कर आई दीपिका पादुकोण को एक्टर ऑफ़ द ईयर फीमेल अवार्ड से नवाजा गया है। दीपिका को यह अवार्ड पिकू,तमाशा और बाजीराव मस्तानी जैसी सुपरहिट फ़िल्में करने के लिए दिया गया। दीपिका पादुकोण को यह अवार्ड अमिताभ और हीरो मोटरकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल के हाथों मिला है।



और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers