पनामा पेपर : अमिताभ और ऐश्वर्या का नाम भी ब्लैक मनी रखने वालों की लिस्ट में

Aishwarya Rai‬, ‪Amitabh Bachchan

Views:962

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन, डीएलएफ के मालिक के पी सिंह और गौतम अदानी के बड़े भाई विनोद अदानी एक साथ एक खबर के लिए सुर्ख़ियों में बने हुए है। अब आप सोच रहे होंगे की इन सबके बीच कॉमन क्या है।



अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन, के पी सिंह और विनोद अदानी के अतिरिक्त 500 अन्य भारतीयों के नाम जारी किये गये है जिन्होंने अपनी जयदाद की गलत जानकारी देकर अपनी असली संपत्ति छिपाई है। पनामा पेपर लीक होने पर और बॉलीवुड के इन बड़े सितारों के नाम आने पर बी-टाउन में अब हडकंप मच गया है।

पनामा फर्म के जारी हुए दस्तावेज में वैश्विक नेताओं, खिलाडियों सितारों और मनोरंजन की संपत्ति में अरबों रूपये के टैक्स घोटालों का जिक्र हुआ है। अपनी अरबों डॉलर की असल कमाई छिपा कर गलत जानकारी दी गयी है जिसके वजह से सरकार को काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

बॉलीवुड के लीजेंड अमिताभ बच्चन लगभग चार कंपनियों के डायरेक्टर है जिनकी कीमत 5 से लेकर 50 हजार डॉलर तक थी लेकिन असल में शिप्स का कारोबार भी कर रही थी जिसकी कुल कीमत करोड़ों में आंकी गयी है लिस्ट में अमिताभ की बहु ऐश्वर्य राय बच्चन का नाम भी है क्योकि पहले ऐश डायरेक्टर के पद पर थी लेकिन बाद में उनको शेयर होल्डर बना दिया गया था। बी-टाउन के इन सितारों पर रकम छिपाते हुए टैक्स से चोरी कर काला धन रखने का आरोप लगा दिया गया है।


भारत के अतिरिक्त इस पनामा पेपर में विदेश के रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के कुछ करीबियों की नाम और हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ,पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो और मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति होस्नी मुबारक, सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल असद के नाम भी शामिल है।

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers