2016 के पद्म श्री, पद्म भूषण और पद्म विभूषण अवार्ड्स में अजय देवगन,प्रियंका चोपड़ा और रजनीकांत का नाम हुआ शामिल

Views: 1285


2016 के पद्म श्री, पद्म भूषण और पद्म विभूषण पुरस्कार विजेताओं घोषणा हो चुकी है और अवार्ड जीतने वाले लोगो के नाम सुनने के बाद हर भारतीय काफी खुश है। भारत में और विदेशों में उनके योगदानों के बदले ही इस अवार्ड के लिए लोगो के नाम का चयन किया जाता है।


बॉलीवुड से पद्म श्री आवर्ड से अजय देवगन और प्रियंका चोपड़ा का चयन किया गया है तो वही रजनीकांत पद्म विभूषण से सम्मानित किया है और इन नामों की जानकारी कुछ मिनटों पहले ही मिडिया को मिली है। अजय देवगन का नाम पद्म श्री के लिए चयन करना बिल्कुल सही लग रहा है क्योकि उनका अभिनय किसी भी शैली में बहुत खूब निखरता है और वह दर्शकों को खुश कर देता है।



पिछले साल उनकी थ्रिलर फिल्म दृश्यम रिलीज हुई थी जिसमें उनकी एक्टिंग ने सबको एक बार फिर से प्रभावित किया। अजय देवगन के अतिरिक्त दूसरा अवार्ड बॉलीवुड में से प्रियंका चोपड़ा को मिला है और वह इस अवार्ड के लिए काफी योग्य अभिनेत्री ही है क्योकि राष्ट्रीय स्तर के साथ-साथ इस बार अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति दर्ज करा कर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को बहुत गर्व महसूस कराया है।


हॉलीवुड में रुख कर चुकी प्रियंका चोपड़ा ने इस बार क्वांटिको के लिए पीपुल्स चॉइस अवार्ड जीत चुकी है इसलिए वह इस पुरस्कार के लिए काफी योग्य हकदार भी थी। बॉलीवुड में इन दोनों के अतिरिक्त महा अभिनेता रजनीकांत को उनकी सेवाओं के बदले पद्म विभूषण से नवाजा गया।


बॉलीवुड इससे पहले भारत का यह सम्मानित अवार्ड अमिताभ बच्चन,शाहरुख खान,ऐश्वर्या राय बच्चन, माधुरी दीक्षित,विद्या बालन और परेश रावल को दिया जा चुका है। इन सितारों के अतिरिक्त पुरस्कार विजेताओं में रिलायंस इंडस्ट्रीज के संस्थापक स्वर्गीय धीरूभाई अंबानी और पूर्व सीएजी विनोद राय बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर और गायक उदित नारायण भी शामिल हैं।

अवार्ड जितने वाले शख्स के नाम नीचे दिए गये है