सुजीत सरकार की अगली फिल्म में शहीद ऊधम सिंह के किरदार में होंगे रणबीर कपूर

Ranbir Kapoor , Shoojit Sircar

Views:344

पिछले साल 2016 में सुजीत सरकार अपनी पिंक फिल्म को लेकर अधिक चर्चित रहे है। बॉलीवुड के समीक्षकों आलोचकों से लेकर सभी इंडस्ट्री के सभी दिग्गज ने इस फिल्म पर सबसे अधिक बात की और इसकी सराहना भी की है। यौन उत्पीड़न से निपटने के बाद सरकार ने इतिहास पर कड़ी मेहनत करते हुए एक देश से जुड़ा एक जनूनी विषय उठाने जा रहे है।



फिल्म निर्माता सुजीत ने घोषणा की है कि वह अगली फिल्म बायोपिक बनाने जा रहे है उनकी यह बायोपिक फिल्म ऊधम सिंह के जीवन पर आधारित होगी। भारत के स्वतंत्रता आंदोलन के इतिहास में ऊधम सिंह जी का एक बड़ा नाम है। उन्होंने 1919 में जलियांवाला बाग के एक शांतिपूर्ण सभा में गोली के आदेश देने वाले माइकल ओ डायर को लन्दन में जाकर गोली से मार गिराया था और उसके बाद आत्मसर्मपण कर दिया था।

आज जब ऊधम सिंह को युवा भूलते जा रहे है तो ऐसे में सुजीत ने उनकी कुर्बानियों को युवाओं के सामने लाने का फैसला किया है क्योकि उनके अनुसार इस युवा शहीद के बारे में ज्यादा लोगो को पता नही है तथा उनका मनाना है कि उनकी फिल्म के माध्यम से युवाओं को उनको इस महान क्रन्तिकारी को जनने का मौका मिलेगा।

एक रिपोर्ट के अनुसार उधम सिंह की अहम भूमिका रणबीर कपूर निभा सकते है। वैसे बॉलीवुड में रणबीर की इमेज एक रोमांटिक स्टार की है इसलिए यह देखना काफी दिलचस्प होगा की इस भूमिका को कैसे निभाते है। हाल ही में रणबीर की ए दिल है मुश्किल और तमाशा फिल्म रिलीज हुई थी दोनों ही भूमिकाएं एक दूसरे से काफी अलग थी लेकिन दोनों में ही उनका रोमांटिक अंदाज था।

ऊधम सिंह, 26 दिसंबर 1899 को पैदा हुए थे और 5 साल की उम्र में अनाथ हो गया थे जिसके बाद उनको खालसा अनाथालय अमृतसर में लाया गया था। जलियांवाला बाग हत्याकांड के दिन वह वहां मौजूद थे और वह सुरक्षित बच गए थे। उनका युवा दिल बार बार बदला लेने के लिए धड़क रहा था और मार्च 13, 1940 को ऊधम सिंह ने लंदन में जा कर जरनल डायर को गोलियों से भून दिया था।

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers