रणदीप हुड्डा की बेहतरीन परफॉरमेंस वाली फ़िल्में

Views:615

आज रणदीप हुड्डा 40 वर्ष के हो गये है। जाट परिवार में 20 अगस्त 1976 को पैदा होने वाले इस अभिनेता ने अपना बॉलीवुड करियर मानसून वेडिंग से साल 2001 में शुरू किया था। साल 2000 में रणदीप हुड्डा ने जब फिल्म जगत अपने करियर बनाने के लिए नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा को ज्वाइन किया तो उनके माता पिता उनसे बेहद खफ़ा हो गए थे लेकिन बदलते वक्त के साथ वह बदले और बाद में इस फैसले को उन्होंने अपना समर्थन दिया।

मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन के साथ लव अफेयर की वजह से चर्चित होने वाले रणदीप सुष्मिता के अलावा नीतू चंद्रा और अदिति राव हैदरी के साथ रिलेशनशिप की वजह से खबरों में बने रहते थे। हुड्डा एक दशक से भी अधिक समय से बॉलीवुड में फ़िल्में कर रहे है। "रंगरसिया" के लिए पहली बार फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नोमिनेट होने के अतिरिक्त सुल्तान जैसी बड़ी बजट की फिल्मों में कुश्ती कोच के रूप महत्पूर्ण भूमिका निभा चुके है। आइयें जानतें है उनके जीवन की महत्पूर्ण फिल्मों और प्रदर्शन के बारें में जिनसे वह सबका दिल जीतने में कामयाब रहे है।



मै और चार्ल्स : साल 2015 में जब "बाजीराव मस्तानी", "दिल धड़कने दो", "पीकू" और "बजरंगी भाईजान" जैसी बड़ी फिल्म रिलीज हुई थी लेकिन इन बड़ी फिल्मों के बीच मै और चार्ल्स भी रिलीज हुई थी जिसे भूल पाना आसान नही है। रणदीप ने इस फिल्म में सीरियल किलर चार्ल्स शोभराज के किरदार को स्क्रीन पर जीवित कर दिया था।



साहेब बीवी और गैंगस्टर : बॉलीवुड फिल्मों में हुड्डा दायरे की बेहतरीन भूमिकाओं में से ललित उर्फ़ बब्लू की भूमिका काफी अहम भूमिका थी। साहेब, बीवी और गैंगस्टर में राजा रानी की कहानी है जिसमें हुड्डा एक प्रतिद्वंद्वी के रूप में नजर आते है। हुड्डा के स्टार बनने के पीछे इस फिल्म में उनका शानदार प्रदर्शन भी शामिल है।



हाईवे : हाईवे फिल्म में रणदीप हुड्डा की जोड़ी कम उम्र की उभरती नायिका आलिया भट्ट के साथ बनी थी। हाईवे फिल्म में रणदीप महाबीर भाटी की भूमिका में थे और आलिया वीरा के किरदार में थे। हाईवे मूवी में रणदीप अपरहणकर्ता की भूमिका थे और वह वीरा का अपरहण कर लेता है लेकिन उसके लिए मुश्किल तब होती है जब वीर को उससे प्यार हो जाता है। इस फिल्म में रणदीप हुड्डा ने बेहद शानदार अभिनय किया था जिसके लिए चर्चा के साथ-साथ उनको स्टारडस्ट अवार्ड्स भी मिला था।



मानसून वेडिंग : मीरा नायर की यह फिल्म रणदीप की डेब्यू फिल्म थी इस फिल्म में रणदीप ब्राइड के कजिन के रूप में थे जो ऑस्ट्रेलिया से वेडिंग में हेल्प के लिए आता है और अपने चाचा से परेशान होने के बाद अपने प्यार को प्राप्त करता है।



ऊँगली : अजीब लेखन और सह-कलाकारों के प्रोमोज में रणदीप अन्य कलाकार पर काफी भारी पड़े थे। राहुल चड्ढा की इस भूमिका में वह भारत में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए एक ग्रुप बनाकर काम करते है। फिल्म में उनके सवांद और अभिनय कौशल उम्मीद के मुताबिक़ ही था जो दर्शकों को काफी पसंद आया था।



हीरोइन : हीरोइन फिल्म वैसे तो मुख्य रूप से करीना कपूर की फिल्म थी। फिल्म में करीना के अतिरिक्त किसी अन्य के लिए कोई स्थान नही था लेकिन अंगद पॉल के रूप में क्रिकेटर बने रणदीप ने अपने रोल से फिल्म में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब हुए थे। करीना कपूर खान माही के साथ वह रिलेशनशिप में रहते है उनक चरित्र उत्कृष्ट और भावुक रूप में पेश किया था।



डी : राम गोपाल वर्मा की गैंगस्टर विषय पर बनी इस फिल्म में सभी का ध्यान रणदीप हुड्डा की तरफ गया था। हिंसक बने आदमी के रूप में रणदीप ने अद्भुत प्रदर्शन दिया था।



दो लफ्जों की कहानी : इस साल की गर्मियों में लीड रोल निभाते हुए रणदीप ने एक सेवानिवृत्त बॉक्सर की भूमिका निभाई थी। इस कमर्शियल फिल्म में रणदीप अंधी लड़की के प्यार की वजह से दुबारा रिंग में प्रवेश करता है। कहानी उम्मीद के मुताबिक इस फिल्म में उनका एक्टिंग प्रदर्शन लाजवाब था और इस फिल्म से उन्होंने एक बार फिर से वह साबित कर दिया था की वह लीड रोल निभाने में सक्षम है।



सरबजीत : सरबजीत फिल्म मुख्य रूप से ऐश्वर्या राय के उपर फिल्मायी गयी है लेकिन पाकिस्तान जेल में कैद सरबजीत के रोल में जो अभिनय उन्होंने किया था वह काफी सराहनीय था। उन्होंने अपने अभिनय कला के साथ-साथ शारीरिक परिवर्तन के साथ इस रोल में अपना समर्पण दिखाया था उसकी सबने जमकर तारीफ़ की थी।

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers