रानी मुखर्जी को ब्लैक के बाद अब मर्दानी के लिए मिलेगा राष्ट्रीय पुरस्कार

Rani Mukerji

Views:1182

रानी मुखर्जी को राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा जाना लगभग तय हो चूका है। 36 वर्षीय रानी मुखर्जी को ये राष्ट्रीय पुरस्कार उनकी सुपरहिट फिल्म मर्दानी के लिए दिया जा रहा है। मर्दानी में महिलाओं प्रासंगिक मुद्दे पर अपना ध्यान केंद्रित कर उनकी सुरक्षा और बालिकाओं के रक्षण से जुड़े मुद्दे उठाने और इन सब से जुड़े कारण उजागर करने के  प्रयास के लिए रानी का चयन राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए किया गया  है।


राष्ट्रीय पुरस्कार चयन करने वाली न्यायविदों और विशेषज्ञों के एक प्रतिष्ठित पैनल ने महिला एवं बालिकाओं के लिए सबसे अच्छा प्रतिनिधित्व मान इस अवार्ड को रानी को देने का फैसला किया है और इसकी घोषणा लैंगिक न्याय संस्थान के अध्यक्ष श्रीरूपा मित्रा चौधरी ने कर दी है।






प्रदीप सरकार की मर्दानी फिल्म में रानी मुखर्जी ने साहसी पुलिस अधिकारी शिवानी शिवाजी रॉय की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में शिवानी शिवाजी रॉय महिलाओं और बालिकाओं प्रतिनिधित्व कर मानव तस्करी के खिलाफ लंबी लड़ाई कर अनगिनत तथ्यों का खुलासा करते हुए तस्करी से जुड़े सभी एजेंटों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार भी करती है। यह पुरस्कार भी फिल्म में उनके इन्ही प्रयासो का ही परिणाम है।


इस पहले रानी मुखर्जी की फिल्म ब्लैक दो राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकी है। ब्लैक फिल्म में रानी ने विकलांग बच्ची की भूमिका निभाई थी और इस फिल्म में सदी के महानयक अमिताभ बच्चन ने उनका साथ दिया था।

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers