टीवी चैनल के चिंकारा स्टिंग से खफा होकर सलामन ने 100 करोड़ रुपए का मानहानि मुकदमा ठोका

Salman Khan

Views:301

आपने कभी यह सोचा है की व्हाट्सएप्प पर किसी भी सुचना की पुष्टि ना होने पर उसे शेयर करना कितना मूर्खतापूर्ण है। अगर आप ऐसा नही सोचते तो इस खबर के बाद आप एक बार तो यह जरुर सोचेंगे। बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने हाल ही में 1998 चिंकारा शिकार मामले से संबंधित एक स्टिंग ऑपरेशन दिखाने के बाद उस मीडिया चैनल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया है।



रिपोर्ट में टीवी चैनल का नाम तो नही दिया गया है लेकिन सलमान खान के मानहानि का मुकदमा मीडिया संगठन को इतना गहरा घाव देगा जिसका जख्म भरने उनको बरसों लगेंगे। ऐसा हम इसलिए कह रहे है क्योकि बॉलीवुड की इस सुल्तान ने मीडिया चैनल के खिलाफ 100 करोड़ रुपए का मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

सूरज बड़जात्या के डायरेक्शन में बनी रही फिल्म हम साथ-साथ हैं की शूटिंग के दौरान जोधपुर के पास भवाद में सलमान खान सह-अभिनेता सैफ अली खान, तब्बू और सोनाली बेंद्रे पर चिंकारा के अवैध शिकार करने का आरोप लगाया गया था। सलमान को छोड़ कर बाकी बॉलीवुड सितारों को छोड़ दिया गया था लेकिन सलमान खान को इस मामले से निकलने में कई साल का समय लग गया।

एक रिपोर्ट के अनुसार 1998 चिंकारा शिकार मामले के संबंध में जुलाई 2016 में फैसला आने से पहले ही एक टीवी चैनल ने स्टिंग ऑपरेशन आयोजित कर यह आरोप लगाया था की उसके पास गवाह है जिन्होंने जिन्होंने सलमान को जोधपुर में लुप्त हो रही प्रजाति चिंकारा को गोली मारते देखा था। सलमान के लिए यह स्टिंग दुर्भावनापूर्ण और मानहानिकारक था इसलिए दबंग खान स्टिंग ऑपरेशन के फुटेज पर संयम बरतने के मूड में नही है।

वैसे अब कहा जा रहा है की गवाह तो मुकर गए है और दावा यह भी किया जा रहा है की वीडियो को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया था। 24 अगस्त को मानहानि का मुकदमा शुरू हो गया है। न्यायालय की एक एकल पीठ ने स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो, स्क्रिप्ट और वेबसाइट से अन्य सभी संबंधित सामग्री को ले लिया है। सितंबर माह में एक और सुनवाई में चैनल और सलमान खान के हलफनामों को अदालत में प्रस्तुत किया जाना है। सूत्र से मिल रही रिपोर्ट के अनुसार अदालत के बाहर समझौते पर भी बातचीत चल रही है।


आपको बता दे जुलाई 2016 में राजस्थान उच्च न्यायालय ने चिंकारा हिरण के शिकार के दो मामलों में सलमान खान को बरी कर दिया था लेकिन इसी मामले में सलामन को निचली अदालत ने पांच साल की सजा सुनाई थी। न्यायमूर्ति एसजे काठवाला 18 नवंबर को मानहानि मुकदमे की सुनवाई शुरू करेंगे।

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers