सलमान खान याकूब पर किए अपने कॉन्ट्रोवर्सी ट्वीट से पलटे

Salman Khan

Views:972

भारत पाकिस्तान के रिश्ते पर बनी फिल्म बजरंगी भाईजान में रहम दिल पवन चुतुर्वेदी का किरदार निभाने वाले सलमान खान ने जब असल जिन्दगी में मुंबई विस्फोटों के एक दोषी याकूब मेमन पर रहम दिखा कर अपने लिए तूफ़ान खड़ा कर लिया है।


बॉलीवुड के सुपर स्टार सलमान खान ने 30 जुलाई को फांसी दिए जाने वाले दोषी याकूब मेमन को निर्दोष बता कर कुछ दिन पहले एक ट्वीट कर दिया था जिसके बाद राजनीतिक दलों से और सोशल मिडिया पर प्रशंसको से बड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

   


सलमान के ट्विटर अकाउंट पर लगभग 13,100,000 फॉलोवर है इसलिए वह जो भी कहते है वह तेजी से लोगो के बीच में फ़ैल जाती है। 49 वर्षीय अभिनेता सलमान खान को अपने याकूब मुद्दे पर की कॉन्ट्रोवर्सी ट्वीट के लिए लोगो के साथ-साथ अपने पिता की भी आलोचना सहनी पड़ी तो दबंग खान ने माफ़ी मांगते हुए अपने उस बेतुके ट्वीट को अपने अकाउंट से डिलीट कर दिया है। आपको पता दे जब सलमान के पिता ने सलमान के ट्वीट पढ़े तो उन्होंने जनता से अपील की सलमान को याकूब के विषय में कोई जानकारी नही है इसलिए उनके ट्वीट को लोग गंभीरता से ना ले।





सलमान ने अपने ट्वीट पर माफ़ी मांगते हुए अपनी सफाई दी है कि उनके पिता ने उनसे कहा है उनके ट्वीट गलतफहमी पैदा कर रहे है और अगर कोई गलतफहमी का शिकार हुआ है तो वह बिना शर्त माफ़ी मांगते है। सलमान ने कहा उनके ट्वीट का सिर्फ इतना अभिप्राय था कि मुंबई बम विस्फोटों के अलसी दोषी टाइगर मेमन फांसी पर जल्दी से जल्दी चढ़ाना चाहिए और वह अपनी इस बात पर आज भी डट कर खड़े है और साथ में उनका यह कहना था कि उसकी सजा उसके भाई याकूब मेमन को नही मिलनी चाहिए उनका यें कहने का अर्थ कतई नही था कि वह सोच रहे है याकूब कसूरवार नही है।





सलमान ने अपनी सफाई में ट्वीट करते हुए आगे लिखा कि एक बेगुनाह की मौत असल में मानवता की मौत होती है और मुंबई बम धमाकों में कई बेगुनाह लोग मारे गये थे इसलिए वह असली दोषियों को सजा देने के पूर्ण पक्ष में है इसके साथ वह सभी धर्मों की दिल से बहुत इज्जत करते है और उनका भारतीय न्याय व्यवस्था में पूर्ण विश्वास है।


आपको इस बात की जानकारी दे कि 1993 में हुए श्रृंखलाबद्ध मुंबई बम धमाकों पर दोषियों को लेकर लगभग 20 साल तक कानूनी प्रक्रिया चली जिसके बाद याकूब मेनन को अदालत ने फांसी की सजा सुनाई थी। सलमान ने याकूब की इसी सजा के विषय में इस माफीनामे से पहले एक ट्वीट लिखा था जिसमे उन्होंने कहा था टाइगर मेनन को फांसी देनी और परेड होने चाहिए याकूब की नही,एक बेगुनाह को मारना मानवता की हत्या है।





सलमान के इस ट्विटर टिप्पणी के बाद ही विवाद उठा और देश की कई राजनैतिक पार्टियों ने उनके घर के बाहर भी प्रदर्शन किया था और सोशल मिडिया पर भी उनके मजहब को लेकर सवाल उठ गये थे। वैसे यें सलमान का पूर्ण ट्वीट नही था सलमान ने अपने ट्वीट में टाइगर को कायर बताते हुए कहा था कि हम तो अपने परिवार के लिए जान दे सकते है अब टाइगर कहाँ है जब उसकी वजह से उसके भाई को फांसी हो रही है। सलमान ने लगातार याकूब की सजा पर कई ट्वीट किए थे जिसमे से एक ट्वीट में उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमन्त्री नवाज शरीफ से मांग भी की थी की अगर टाइगर पाकिस्तान में है तो कृपया उसे भारत भेज दे।


खैर यें भारत देश है और यहाँ पर सभी को अपनी बात रखने की पूर्ण आजादी है और सलमान ने भी अपनी सेलेब्रिटी छवि को देखते हुए नाराज फैंस से अपनी ट्वीट पर माफ़ी मांग कर अब इस मामले को यही शांत करने की कोशिश की है।

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers