शंघाई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में सुल्तान ने सर्वश्रेष्ठ एक्शन फिल्म का अवार्ड जीता

Salman Khan

Views:134

सलमान खान की नई रिलीज फिल्म ट्यूबलाइट को बेशक आलोचकों और दर्शकों सकारात्मक कमेंट्स ना मिल रहे हो लेकिन भारत से दूर शंघाई से सलमान के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। स्टार सलमान के लिए अच्छी खबर यह है कि पिछली ईद पर रिलीज उनकी सुल्तान ने एसआईएफएफ में सर्वश्रेष्ठ एक्शन फिल्म पुरस्कार जीत लिया है। सलमान की सुल्तान अब पूरे चीन में रिलीज होने जा रही है।



सलमान खान की मेगा ब्लॉकबस्टर सुल्तान (2016) ने शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में एक्शन फिल्म का अवार्ड जीत कर अपने लिए एक नया मंच तैयार कर लिया है। डायरेक्टर अली अब्बास जफर की डायरेक्शन में बनी यह पहली भारतीय फिल्म बन गयी है जिसने इस अवार्ड को जीता है।

शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के जैकी चैन एक्शन मूवी वीक में उन विशेष फिल्मों को स्थान दिया गया था जो चीन और एशिया प्रशांत के बेहतरीन एक्शन फ़िल्में थी। एक्शन फिल्मों के चयन पर केंद्रित इस आवर्ड में विनर का ख़िताब जज और श्रोताओं के वोट का एक संयोजन के निर्णय से मिलता है। सुल्तान की सुल्तान की व्यापक अपील और प्रभावशाली एक्शन ने अंतरराष्ट्रीय दर्शकों पर अपना जादू चलाया जिसकी वजह से यह अवार्ड मिला है।

डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने एसआईएफएफ के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि सभी से मिले प्यार और सम्मान से वह बहुत खुश हैं। जैकी चैन की एक्शन सेक्शन के तहत पुरस्कार प्राप्त करना निश्चित ही काफी स्पेशल है और भारतीय सिनेमा को प्रोत्साहन और अन्य कलाकारों को इससे प्रेरणा मिलेगी।



सुल्तान देसी भारतीय कुश्ती, ताकत, अहंकार मार्शल आर्ट्स और इमोशन का मिला जुला ड्रामा पैक था और अब शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इसकी जीत दर्शाती है कि अगर अच्छी स्टोरी पर आधारित एक्शन फिल्म हो और दिल से अपील की जाएं तो भारत ऐसे कई अवार्ड जीत सकता है।

साल 2016 में, बेस्ट एक्शन मूवी पुरस्कार इप मैन 3 को दिया गया था। यह चीनी एक्शन फ्रेंचाइज दुनिया भर में काफी पॉपुलर है। सुल्तान को बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में स्क्रीनिंग के दौरान दर्शकों ने खड़े हो कर ताली बजाते हुए फिल्म को उत्साहित किया था।



दंगल और बाहुबली के बाद चीन में रिलीज होने वाली सुल्तान तीसरी फिल्म है। आपको बता दे चीन की सबसे दिलचस्प बात यह है कि 34 अंतरराष्ट्रीय फिल्मों को स्क्रीनिंग करने की अनुमति देती है और अब देखना है कि दंगल और बाहुबली के चीन में विशाल कमाई के रिकॉर्ड को सुल्तान कितनी टक्कर देती है।

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers