लगान एक्टर राजेश विवेक नही रहें हार्ट अटैक से निधन

Views:946

बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ अनमोल सितारें ऐसे है जिन्हें जनता पसंद तो करती है लेकिन उनके नाम दर्शकों को बीच अधिक लोकप्रिय नही होते है वह सिर्फ अपने चेहरे और काम से ही पहचाने जाते है। ऐसी अच्छी प्रतिभा वाले कलाकारों की तरफ और उनसें जुडी महत्वपूर्ण खबरों की तरफ किसी का ध्यान नहीं जाता है। ऐसी ही प्रतिभाशाली शख्स राजेश विवेक का हाल ही में निधन हो गया है।


अगर आप अब भी सोच रहे है की आखिर राजेश विवेक था कौन तो आपका भ्रम दूर करते हुए हम बता देते है राजेश विवेक आमिर खान की बड़ी हिट फिल्म लगान में ज्योतिषी गुरु की भूमिका निभाई थी। लगान और स्वदेश जैसी सुपरहिट में अपनी भूमिकाओं से लोगो का दिल जीतने वाले अभिनेता राजेश विवेक को कल हैदराबाद में दिल का दौरा पड़ा था जिसकी वजह से आज उनकी मृत्यु हो गई है।



66 वर्षीय राजेश दक्षिण भारतीय फिल्म के लिए शूटिंग कर रहे थे और बॉलीवुड जगत को इस चौंकाने वाली खबर के बारें में विवेक के दोस्त विष्णु शर्मा ने बताया है। राजेश विवेक ने 1978 में श्याम बेनेगल की फिल्म जुनून से अपना डेब्यू किया था।

राजेश विवेक के मंझे हुए थियेटर अभिनेता थे उन्होंने टीवी जगत के अधिक प्रसिद्ध धारावाहिक महाभारत, भारत एक खोज और अघोरी में भी अभिनय करके अपनी एक्टिंग की छाप छोड़ी। वीराना फिल्म में उनका किरदार आज भी लोगो के दिलों में याद है। उन्होंने वीराना और जोशीले में खलनायक के रूप में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे थे।


खलनायक, थियेटर के साथ-साथ उनहोंने कॉमेडी में अपने आप को साबित किया हुआ है। बंटी एंड बबली,भूत अंकल, अग्निपथ,सन ऑफ़ सरदार, ढिश्कियाऊं जैसी फिल्मों में अहम रूप से शामिल रहे है उनके द्वारा 1994 में निभाई गयी बैंडिट क्वीन में खूंखार डकैत की भूमिका आज भी यादगार बनी हुई है।


राजेश विवेक जैसे अभिनेता प्रशंसा और वाहवाही से काफी उपर होते है और यह किसी भी फिल्म बड़े चेहरे के ना होने के बावजूद अपने प्रदर्शन से फिल्म को लोगो के लिए यादगार बना देते है।

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers